MP News: शनिवार को जबलपुर में रहेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, हाई अलर्ट जारी

वीआईपी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एडीजी इंटेलिजेंस आदर्श कटियार ने रिहर्सल के दौरान रिंग राउंड कारकेड का मुआयना किया।

MP News

जबलपुर, संदीप कुमार। 6 मार्च को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित मध्यप्रदेश राज्यपाल आनंदी बेन और सीजेआई एस.ए बोबडे समेत देश की जानी मानी हस्तिया जबलपुर में रहेगी। लिहाजा सुरक्षा के मद्देनजर जिले में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। महामहिम रामनाथ कोविंद के एयरपोर्ट आगमन से लेकर सभी कार्यक्रम स्थलों तक पहुँचने वाले सभी मार्गों पर चाक चौबंद की गई। शनिवार को राष्ट्रपति जबलपुर आ रहे है। इसके लिए बीते दो दिनों से लगातार रिहर्सल की जा रही है। जिसमे शहर का ट्रैफिक रोकने और खोलने के साथ हर छोटी-छोटी बातों पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

हवा से लेकर जमीन तक रहेगी विशेष सुरक्षा

जबलपुर में 6 मार्च को होंने वाले ए.डी.जी इंटेलिजेंस आदर्श कटियार पूरे कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था संभालने में जुटे हुए है। महामहिम के आगमन को लेकर व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है।  इसके साथ ही शहर में विशेष आकर्षक साज-सज्जा की गई है। साथ साथ नर्मदा तट ग्वारीघाट को भी आकर्षक बनाया गया है। वहीं हाईकोर्ट की ऐतिहासिक इमारत को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

लाइटिंग से दमके नर्मदा तट

राष्ट्रपति के नर्मदा महाआरती में शामिल होने से पहले ग्वारीघाट के उमाघाट समेत आसपास के सभी घाटों पर विशेष साज-सजावट और लाइटिंग की गई है। जिसके कारण यहाँ का नजारा बेहद ही आकर्षक नजर आ रहा है।

Read More: Indore: 20 हजार रिश्वत मांगने वाले 2 पुलिसकर्मी फरार, लोकायुक्त में केस दर्ज, गिरेगी गाज

तिरंगे की रोशनी से हुआ रोशन हाई कोर्ट

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम के मद्देनजर मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की ऐतिहासिक इमारत में विशेष साज-सज्जा से तिरंगे की ऐसी आभा दी गई है कि लोगों की निगाह वहीं टिकी रह जाती है।

चौकसी -रिंग राउंड कारकेड का मुआयना

वीआईपी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एडीजी इंटेलिजेंस आदर्श कटियार ने रिहर्सल के दौरान रिंग राउंड कारकेड का मुआयना किया। वहीं उनके साथ संभागीय कमिश्नर बी. चंद्रशेखर, आईजी भगवत सिंह चौहान, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा व एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा वीआईपी वाहनों पर सवार होकर रिहर्सल में शामिल हुए।

हर तरफ चौकसी

राष्ट्रपति के प्रस्तावित आगमन कार्यक्रम को देखते हुए एयरपोर्ट व कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं कार्यक्रम के लिए दो हजार से अधिक का बल बाहर से बुलाया गया है। बल की तैनाती को लेकर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने अधिकारियों से चर्चा भी की।

महाआरती में शामिल होने वाले आचार्याें-पुरोहितों की हुई कोरोना जाँच

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है। ड्राइवरों, अधिकारियों के साथ ही सभी का कोविड टेस्ट कराया जा रहा है। महामहिम महाआरती में भी शामिल हो सकते हैं। इसलिए आरती में शामिल होने वाले सभी आचार्यों एवं पुरोहितों का भी कोविड टेस्ट किया गया है।

MP News MP News MP News: शनिवार को जबलपुर में रहेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, हाई अलर्ट जारी MP News