MP Politics: BJP संगठन विस्तार की तैयारी शुरू, जल्द गठित होगी जिला कार्यकारिणी

संभावना जताई जा रही है कि जल्द हाईकमान से चर्चा के बाद जिला कार्यकारिणी का गठन कर दिया जाएगा।

BJP ऑफिस

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में BJP प्रदेश कार्यसमिति (state executive committee) की घोषणा कर दी गई है। कार्यसमिति की घोषणा के बाद अब संगठन को मजबूत करने के लिए जल्दी जिला कार्यकारिणी और मोर्चा प्रकोष्ठ पर पदाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए नाम मंगाने की प्रक्रिया भी शुरू की जा चुकी है। जिला कार्यकारिणी को लेकर एमपी बीजेपी (MP BJP) के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल (rajneesh agarwal) ने भी संकेत दिए हैं।

मध्य प्रदेश में आगामी नगर निकाय चुनाव (municipal elections) से पहले प्रदेश कार्यसमिति के बाद अब जिला कार्यकारिणी और रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया तेज कर दी गई है। माना जा रहा है कि सितंबर अंत या अक्टूबर तक चुनावी प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। ऐसी स्थिति में जिला कार्यकारिणी में नियुक्तियां जरूरी है। इस मामले में सभी जिलों में जिला अध्यक्ष के नाम पर चर्चा शुरू की जा चुकी है लेकिन अब तक कार्यकारिणी को लेकर कोई विशेष प्रक्रिया सामने नहीं आई है।

वही पार्टी द्वारा सभी जिले में पर्यवेक्षक भेजे गए थे। जिसमें से कुछ नेताओं के नाम खुलकर सामने आए हैं। वही पर्यवेक्षकों ने रिपोर्ट बीजेपी प्रदेश कार्यालय में जमा कर दी है। जिस पर अब पार्टी नेता द्वारा जिला अध्यक्षों को बुलाकर कार्यकारिणी के विषय में चर्चा शुरू की गई है। माना जा रहा है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा (VD Sharma) जल्दी जिला कार्यकारिणी को लेकर बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

Read More: BJP महासचिव सहित कई नेताओं का इस्तीफा, पार्टी के कार्यों से थे असंतुष्ट, मचा बवाल

मामले में मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल का कहना है कि वह भाजपा संगठन के विस्तार की प्रक्रिया जारी है वही कोरोना की पहली लहर उपचुनाव और दूसरी लहर के कारण संगठन को लेकर कोई निर्णय नहीं लिए गए, लेकिन अब जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा सभी जिलों और मोर्चों पर जिला कार्यकारिणी की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी करेंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू की जा चुकी है।

इससे पहले प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा में सिंधिया समर्थकों को बड़े पैमाने पर जगह दी गई है। वहीं सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए कुछ वरिष्ठ उपचुनाव में हार गए थे। जिसको जिला कार्यकारिणी और मोर्चा प्रकोष्ठ पर नियुक्त किए जाने की जिम्मेदारी भी ज्योतिरादित्य सिंधिया की है। ऐसे में अपने दौरे के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) सहित पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा से भी मुलाकात की थी। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जल्द हाईकमान से चर्चा के बाद जिला कार्यकारिणी का गठन कर दिया जाएगा।