MP School: 10वीं और 12वीं के इन विद्यार्थियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, विभाग ने मांगी जानकारी

बता दे कि विभाग ने 10वीं और 12वीं परीक्षा 2020-21 के लिए 10 मेधावी छात्रों का चयन किया है।

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश आदिवासी विकास विभाग ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा (board exam) में सर्वोच्च अंक लाने वाले विद्यार्थियों की लिस्ट मांगी गई है।दरअसल कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा में सर्वाधिक अंक लाने वाले छात्रों को सम्मानित किया जाना है। उन्हें राज्य स्तर पर रानी दुर्गावती पुरस्कार 2020 से सम्मानित किया जाएगा।

इस मामले में अब आदिवासी विकास विभाग ने माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education)  को पत्र लिखा है। वहीं विभाग द्वारा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में अंक लाने वाले विद्यार्थियों की सूची सत्यापन हेतु माशिमं भी भेजी गई है।बता दे कि विभाग ने 10वीं और 12वीं परीक्षा 2020-21 के लिए 10 मेधावी छात्रों का चयन किया है।

Read More: MPPSC 2020: मुख्य परीक्षा में हुए यह महत्वपूर्ण बदलाव, उम्मीदवारों को मिलेगा लाभ

जिसमें दसवीं कक्षा में प्रदेश के झाबुआ जिले से विद्यार्थी ने 99% अंक हासिल किए हैं। वही 12वीं परीक्षा में भी अव्वल विद्यार्थियों का चयन किया गया है। जिसमें सर्वोच्च अंक मध्य प्रदेश के सागर जिले के विद्यार्थी ने 94 फीसदी किया है।

आदिवासी विकास विभाग ने माध्यमिक शिक्षा मंडल को विद्यार्थियों की अंकसूची और जाति प्रमाण पत्र की प्रमाणिकता जाने के लिए कहा है। इसके साथ ही यह पूरी जानकारी 31 जनवरी तक उन्हें उपलब्ध कराने की भी बात कही है। आदिवासी विकास विभाग ने कहा की तय सीमा के अंदर माध्यमिक शिक्षा मंडल पूरी जानकारी विभाग को प्राप्त कराए ताकि विद्यार्थियों को सम्मानित किया जा सके।