MP Weather : मप्र के इन 10 जिलों में बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि पूरी प्रदेश में बादल छाने के साथ हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है।

WEATHER

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश मौसम (MP weather) में मानसून जल्द ही दस्तक दे सकता है। दरअसल मानसून (monsoon)से पहले ही मध्य प्रदेश में प्री मानसून गतिविधियां (pre monsoon activities) जारी है। 1 सप्ताह से लगातार मध्य प्रदेश के कई इलाकों में आंधी, तेज हवाओं के साथ बारिश (rain) जारी है। इसी बीच मौसम विभाग (weather department) ने मंगलवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है।

दरअसल मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि प्रदेश में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी पहुंच रही है। जिसके चलते राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमा पर एक ट्रफ लाइन निर्मित हुआ है। ऐसे में प्रदेश में मानसून आने तक यह गतिविधियां जारी रहेगी। वही तेज हवाओं के साथ-साथ प्रदेश में बारिश जारी रहेगी।

Read More: MP Board: 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, CM शिवराज बुधवार को करेंगे संवाद

बता दें कि इससे पहले होशंगाबाद, जबलपुर संभाग सहित छिंदवाड़ा जिले में जमकर बारिश रिकॉर्ड की गई है। वही मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि बादल छाने के साथ हल्की बारिश की संभावना पूरी प्रदेश में बनी हुई है। शाम के समय तेज हवा, गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में हुई बारिश

पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है। जिसमें शाजापुर, इंदौर, भोपाल, खजुराहो, रायसेन, जबलपुर, भोपाल सिटी सहित उज्जैन में बूंदाबांदी रिकॉर्ड की गई है। आज छिंदवाड़ा में भी जमकर बारिश हुई है।

Read More: MP School: नए सत्र में प्रवेश के लिए तैयारी शुरू, ऑनलाइन होंगे आवेदन, ये होंगे नियम

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने गरज चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना जताई है। जिन संभागों में बारिश की संभावना जताई गई है। उसमें जबलपुर, होशंगाबाद, भोपाल सहित बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार, इंदौर, शाजापुर, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, पन्ना, सागर और दमोह शामिल है।

इसके अलावा जबलपुर, होशंगाबाद, भोपाल संभाग सहित बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार, इंदौर, शाजापुर जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

MP Weather : मप्र के इन 10 जिलों में बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी