MP Weather: मप्र में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश के आसार

राजधानी भोपाल सहित अधिकांश जिलों में बादल छाए रहेंगे। जबकि मंगलवार को ग्वालियर चंबल संभाग में कहीं-कहीं बूंदाबांदी देखने को मिलेगी।

WEATHER

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उमस भरी गर्मी के बीच मध्य प्रदेश (mp weather) में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है। दरअसल सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाने का सिलसिला जारी है। इसके बीच अब मंगलवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश (rain) की संभावना जताई गई है। दरअसल मौसम वैज्ञानिकों की माने तो मंगलवार और बुधवार को पूरे मध्यप्रदेश के कुछ हिस्से में बूंदाबांदी हो सकती है। वही तीन चार दिनों तक मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से में मौसम (weather) में नमी बनी रहेगी।

मौसम वैज्ञानिकों ने उम्मीद जताई है कि मंगलवार को ग्वालियर चंबल संभाग संभाग में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है इसके अलावा पूरे मध्यप्रदेश के जबलपुर शहडोल संभाग में भी बूंदा बादी की उम्मीद जताई जा रही है। इस मामले में मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि वर्तमान में दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश के ऊपरी एक हवा का चक्रवात बना हुआ है। जबकि कर्नाटक तक एक द्रोणिका लाइन बनी हुई है। द्रोणिका लाइन बनने की वजह से हवाओं में कुछ नमी आने लगी है।

Read More: बीजेपी सांसद की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन पहले पत्नी हुई थी संक्रमित

इसके चलते राजधानी भोपाल सहित अधिकांश जिलों में बादल छाए रहेंगे। जबकि मंगलवार को ग्वालियर चंबल संभाग में कहीं-कहीं बूंदाबांदी देखने को मिलेगी। वही उत्तर प्रदेश और बिहार में भी एक ऊपरी हवा का चक्रवात बनने के आसार है। जिससे एक ट्रफ लाइन तैयार होंगे। इसके चलते छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे मध्यप्रदेश के जिलों में भी बूंदा बादी देखने की संभावना है।

हालांकि अप्रैल के अंतिम सप्ताह से मध्यप्रदेश में एक बार फिर से तापमान में बढ़ोतरी देखी जाएगी। इधर सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। जबकि प्रदेश के खंडवा खरगोन सहित अन्य हिस्सों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

MP Weather: मप्र में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश के आसार