MPPSC : मप्र के युवाओं के लिए बड़ा मौका, इन पदों पर निकली वेकेंसी, जाने डिटेल्स

एमपी के रोजगार कार्यालय में अभ्यर्थी का रजिस्ट्रेशन होना भी आवश्यक है।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के युवाओं के लिए बड़ी खबर है। दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) में सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी (Assistant District Public Prosecution Officer) के लिए भर्ती निकाली है। जिस पर आवेदन की प्रक्रिया 17 जून से शुरू होकर 16 जुलाई तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट (official website) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी (ADPO) के 92 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 17 जून से शुरू होंगे। वही आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 जुलाई 2021 रखी गई है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Read More: MP के हजारों शिक्षकों को झटका, नहीं मिलेगा इस योजना का लाभ

इसके लिए सामान्य वर्ग के 25 सहित SC के 15, ST-18, OBC-25 और आर्थिक रूप से पिछड़े के लिए 9 सीट भरे जाएंगे। अभ्यर्थियों के चयन ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा में प्रश्नपत्र के दोनों भागों के 40-40% अंक हासिल करने अनिवार्य होंगे। उसके बाद अभियर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त लॉ कॉलेज या विश्वविद्यालय में लॉ स्नातक होना चाहिए। इसके अलावा बार में विधि व्यवसाय में 2 वर्ष पूरा करने या उच्चतर योग्यता अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी। इतना ही नहीं एमपी के रोजगार कार्यालय में अभ्यर्थी का रजिस्ट्रेशन होना भी आवश्यक है। वहीं चयनित अभ्यर्थियों को छठे वेतन आयोग के अनुसार 9300-34,800 + 4200 सैलरी मिलेगी।