MPPSC: आयोग ने निकाली इन पदों पर भर्ती, 24 जून से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन

हालांकि अभी तक मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने इंटरव्यू की तिथि घोषित नहीं की है लेकिन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद इंटरव्यू शुरू किए जा सकते हैं।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के मेडिकल छात्रों (medical students) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC)  ने एक बार फिर चिकित्सा शिक्षा की भर्ती प्रक्रिया घोषित की है। 576 पदों पर होने वाली इस भर्ती के लिए 144 पद अनारक्षित (unreserved) रखे गए हैं। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) के घोषित 576 चिकित्सा अधिकारी की भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 जून से शुरू होंगे। वही आवेदन की अंतिम तिथि 23 जुलाई रखी गई है। इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को MBBS या समकक्ष डिग्री धारी होना आवश्यक है।

वही इन पदों पर चयन प्रक्रिया के लिए मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।। जिसमें रिक्त पदों की संख्या के मुकाबले 3 गुना अधिक उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। वही साक्षात्कार में प्राप्त अंक के आधार पर स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

Read More:  सुषमा ने कहा- “करा दो हमारी भी शादी,” मम्मी ने दिया यूं जवाब

हालांकि अभी तक मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इंटरव्यू की तिथि घोषित नहीं की है लेकिन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद इंटरव्यू शुरू किए जा सकते हैं। ज्ञात हो कि इससे पहले मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने 727 चिकित्सा अधिकारी के पदों पर इंटरव्यू प्रक्रिया पूरी की है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि जल्दी प्रदेश में चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके बाद एक बार फिर से ताजा चयन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। माना जा रहा है कि संभावित तीसरी लहर को देखते हुए प्रशासन और सरकार पूरी तैयारी के साथ स्वास्थ्य व्यवसायों को सुदृढ करने में जुटा हुआ है।