कोरोना संक्रमण के बीच पीएम मोदी की बड़ी बैठक आज, रद्द की विदेशी यात्रा, महत्वपूर्ण फैसला संभव

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी के अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई थी। जहां 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाने की मंजूरी दे दी गई है।

PM MODI
PM MODI

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में कोरोना (corona) के बढ़ते मामले के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 6:00 बजे बड़ी बैठक करेंगे। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी (PM Modi) ने मई की शुरुआत में पुर्तगाल (portugal) और फ्रांस (france) दौरे को भी निरस्त कर दिया है। पीएम मोदी 8 मई को होने वाली 16वें भारत यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन में शामिल होने वाले थे। वही कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसे निरस्त करने का फैसला किया गया है। पीएम मोदी वर्चुअली इस बैठक में शामिल होंगे।

इससे पहले मंगलवार को टीका निर्माता कंपनी से भी चर्चा करेंगे। शाम 6:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में कंपनियों के शीर्ष नेतृत्व से चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी निर्माता कंपनियों को वैक्सीन तेजी से उत्पादन, बाजार में उसकी उपलब्धता और कीमत के निर्धारण जैसे मुद्दों पर बात कर सकते हैं।

Read More: बड़ा फैसला: आईसीएसई बोर्ड ने रद्द की 10वीं की परीक्षा, 12वीं की नई तारीख का ऐलान जल्द

इसके अलावा नरेंद्र मोदी द्वारा इस मीटिंग में वैक्सीन को लेकर कुछ बड़े फैसले भी ले जा सकते हैं। बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी के अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई थी। जहां 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाने की मंजूरी दे दी गई है।

बता दें कि बीते दिनों पूरे देश भर में 2,73,810 नए मामले सामने आए हैं। देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी की शिकायतें लगातार सामने आ रही है। वहीं संक्रमण के कुल मामले डेढ़ करोड़ के पर पहुंच गए हैं। जबकि महज 15 दिनों में 25 लाख नए मामले सामने आए। इसके बाद देशभर में सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 19 लाख से अधिक पहुंच गई है।