ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश, हितग्राहियों को समय पर मिले योजना का लाभ

इसके साथ ही जो हितग्राही दफ्तरों तक पहुंचने में असमर्थ हो उसके घर पहुंचकर उसे योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) अपनी कार्यशैली और जनता के बीच अपनी जनसेवी भावनाओं को लेकर लगातार चर्चा में रहते हैं। रविवार को बैठक में ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन, विधवा पेंशन, राशन के लिए पात्रता पर्ची के साथ ही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को बिना परेशानियों के मिलना चाहिए।

इसके साथ ही उर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने नगर निगम आयुक्त से कहा कि विकास के लिए जो भी कार्य स्वीकृत हैं, उन्हें जल्द शुरू किया जाए और इसके साथ ही कार्य में गुणवत्ता का खासा ध्यान रखा जाए। इतना ही नहीं ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोई भी पात्र हितग्राही शासकीय दफ्तरों के चक्कर लगाते नहीं दिखना चाहिए। उसे जल्द से जल्द योजना का लाभ प्राप्त हो। इसके साथ ही जो हितग्राही दफ्तरों तक पहुंचने में असमर्थ हो उसके घर पहुंचकर उसे योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए।

Read More: लोक सेवा गारंटी कानून के 10 साल पुरे, सीएम शिवराज आज करेंगे कलेक्टर-कमिश्नर्स से चर्चा

इसके साथ ऊर्जा मंत्री ने निर्देश दिए कि नगर निगम का अमला और महिला बाल विकास विभाग की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का एक संपर्क चेन बनाया जाए और हितग्राहियों को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए कार्यक्रम को अभियान के रूप में किया जाना चाहिए।

जानकारी देते हुए मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने बताया कि वह 28-29 जनवरी को ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में पदयात्रा पर रहेंगे। इस दौरान वह जनता को पानी बचाओ, बिजली बचाओ, गंदे पानी से निजात और पर्यावरण संरक्षण के लिए आवाहन देंगे। ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि पदयात्रा के दौरान नगर निगम का अमला अपने साथ प्लम्बरों की टीम भी रखें। जहां जरूरत हो। वहां उनसे काम लिया जाएगा। इस दौरान ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर लोगों से स्वच्छता के कार्यों में सहयोग करने की अपील भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here