प्रज्ञा ठाकुर ने कोरोना से बचाव के लिए बताया अनूठा इलाज, कहा- गोमूत्र पियें, इंफेक्शन दूर होता है

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा के अस्वस्थ होने के बावजूद वह लगातार बंगले से ही लोगों की मदद कर रही है। सहयोगी द्वारा लोगों तक सुविधाएं पहुंचाई जा रही है लेकिन इसका प्रचार-प्रसार नहीं होने की वजह से विपक्ष द्वारा लगातार उन्हें गायब बताया जा रहा है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में फैले कोरोना (corona) संक्रमण के बीच एक बार फिर से भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा (sadhvi pragya) ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है। जहां उन्होंने कोरोना से इलाज में देसी गाय के गोमूत्र को इलाज बताया है। दरअसल साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बयान देते हुए कहा की देसी गाय का गोमूत्र अर्क लेने से फेफड़े का इन्फेक्शन दूर होते हैं। वे स्वयं भी देसी गाय के मूत्र का अर्क लेती हैं। जिससे उन्हें कभी कोरोना नहीं हुआ।

बता दें कि सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर रविवार को बैरागढ़ में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen concentrator) के पूजन समारोह में पहुंची थी। जहां उन्होंने कहा की देसी गाय का गोमूत्र अर्क फेफड़े का इन्फेक्शन दूर करता है। सभी लोगों को देसी गाय पालना चाहिए। वही विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए सांसद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि कुछ लोग द्वारा लगातार मुझे गायब बता कर लापता होने की बात कही जा रही है। ऐसे लोग संवैधानिक अपराध कर रहे हैं और उन्हें किसी भी परिस्थिति में माफ नहीं किया जा सकेगा।

Read More: देश में कोरोना मामलों में निरंतर आ रही कमी, 27 दिन बाद 3 लाख से कम केस

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा के अस्वस्थ होने के बावजूद वह लगातार बंगले से ही लोगों की मदद कर रही है। सहयोगी द्वारा लोगों तक सुविधाएं पहुंचाई जा रही है लेकिन इसका प्रचार-प्रसार नहीं होने की वजह से विपक्ष द्वारा लगातार उन्हें गायब बताया जा रहा है। वही कोरोना लड़ाई में तुलसी, बरगद और पीपल की प्रमुखता बताते हुए सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि हर व्यक्ति पीपल बरगद और तुलसी के पौधे लगाए तो अतिरिक्त ऑक्सीजन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। वहीं उन्होंने भोपाल में एक करोड़ पौधे रोकने की घोषणा की है।

इतना ही नहीं प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि लगातार राजधानी भोपाल को ऑक्सीजन टैंकर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसके साथ ही राजधानी भोपाल के सिविल अस्पताल में जल्द ही कोविड सेंटर तैयार किया जाएगा। इसी बीच प्रदेश सरकार और संगठन के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मिलकर इस संकट से उबरने में बेहतरीन योगदान दिया है। संकट धीरे धीरे कम हो रहा है। यह समय सेवा का है। लोगों को ऑक्सीजन के महत्व को समझना होगा। पेड़ पौधों की रक्षा करनी होगी।