Gwalior : मैनेजर पर भड़के प्रवीण पाठक, बोले- जब पब्लिक पीटेगी तब समझ आएगा

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक के कहा कि मुझे मालूम पड़ा है कि कमलाराजा अस्पताल के लिए हमारी सरकार द्वारा  मेंटेनेंस के लिए मंजूर लगभग एक करोड़ की राशि का पैसा कहीं और लगाया जा रहा है उन्होंने हिदायत दी कि ये पैसा केवल और केवल कमलाराजा अस्पताल के विकास में ही लगना चाहिए।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर (Gwalior) दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) कमलाराजा अस्पताल (KRH) के निरीक्षण के दौरान भड़क गए जब जब उन्हें जगह जगह गन्दगी के ढेर दिखाई दिए। उन्होंने जयारोग्य अस्पताल समूह (JAH) की सफाई व्यवस्था संभाल रही प्राइवेट कंपनी के मैनेजर की जमकर क्लास ली। कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) ने कहा कि तुम मंत्री की सुनते नहीं हो, संभाग आयुक्त की सुनते नहीं हो, विधायक की सुनते नहीं हो, डीन और अस्पताल अधीक्षक की सुनते नहीं हो। जब पब्लिक पीटेगी तब सुनोगे। नाराज विधायक ने कहा कि मैं लिखकर दे दूंगा तो नौकरी चली जाएगी, बेरोजगार हो जाओगे।

ग्वालियर (Gwalior) दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) ने शनिवार की देर शाम जयारोग्य अस्पताल समूह (JAH) के कमलाराजा महिला एवं बाल चिकित्सालय (KRH) का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जगह-जगह गंदगी देखकर विधायक प्रवीण पाठक को गुस्सा आ गया। उन्होंने सफाई का ठेका संभाल रही प्राइवेट कंपनी हाइट के मैनेजर दिनेश को बुलाकर फटकार लगाई। कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने सफाई मैनेजर से कहा कि तुम मंत्री की सुनते नहीं हो, संभाग आयुक्त की सुनते नहीं हो, विधायक की सुनते नहीं हो, डीन और अस्पताल अधीक्षक की सुनते नहीं हो। तुम चाहते क्या हो, जब पब्लिक पीटेगी तब सुनोगे। क्या तुम्हारा अस्पताल होता तो तुम इसे ऐसा ही रखते। किसी ने तुम्हें सफाई करने से मना किया है? फिर क्यों नहीं करते सफाई। मैं लिखकर दे दूंगा तो नौकरी चली जाएगी, बेरोजगार हो जाओगे। नाराज विधायक ने मैनेजर से पूछा कहां है तुम्हारा सुपरवाइजर?  मैनेजर ने कहा आता होगा, तो विधायक ने कहा उसे तत्काल हटाओ मुझे यहाँ इमीजिएट स्टाफ चाहिए। उन्होंने कहा कि 15 दिन के अंदर मैं फिर से आऊंगा तब तक अस्पताल की व्यवस्थाएं चाक-चौबंद होना चाहिए।

निरीक्षण के दौरान कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) ने कमलाराजा अस्पताल (KRH) की पुरानी लिफ्ट बंद देखी तो उन्होंने इसके बारे में जानकारी ली। विधायक को बताया गया कि यह लिफ्ट लगभग 30 से 40 वर्ष पुरानी है और बार-बार खराब होती रहती है तथा इसका मेंटेनेंस भी काफी महंगा पड़ता है। ये सुनकर विधायक प्रवीण पाठक ने लिफ्ट की देखरेख करने वाले कर्मचारी से पूछताछ करने के बाद अस्पताल की सहायक अधीक्षक डॉ रीता मिश्रा से कहा कि इस पुरानी लिफ्ट के स्थान पर एक नई लिफ्ट का प्रस्ताव बनाकर भेजिए हम नई लिफ्ट लगवाने का प्रयास करेंगे।

Gwalior : मैनेजर पर भड़के प्रवीण पाठक, बोले- जब पब्लिक पीटेगी तब समझ आएगा

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) ने कहा कि मुझे मालूम पड़ा है कि कमलाराजा अस्पताल (KRH) के लिए हमारी सरकार द्वारा  मेंटेनेंस के लिए मंजूर लगभग एक करोड़ की राशि का पैसा कहीं और लगाया जा रहा है उन्होंने हिदायत दी कि ये पैसा केवल और केवल कमलाराजा अस्पताल (KRH) के विकास में ही लगना चाहिए।

ये भी पढ़ें – Madhya Pradesh सरकार की इस घोषणा से किसानों को मिलेगी बड़ी राहत

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) ने काफी दिनों से बंद थैलेसीमिया वार्ड को शुरू कराने के भी निर्देश दिए। अस्पताल अधीक्षक डॉ आरकेएस धाकड़ ने कहा कि पिछले लगभग 1 वर्ष से कोविड-19 के कारण थैलेसीमिया वार्ड बंद था और अभी कुछ दिनों से उसमें रिनोवेशन चल रहा है इस कारण से थैलेसीमिया वार्ड बंद था। विधायक प्रवीण पाठक ने कि कहा कि जब तक थैलेसीमिया वार्ड का रिनोवेशन चल रहा है तब तक वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर इसी बिल्डिंग में अन्य स्थान पर किसी दूसरे वार्ड में थैलेसीमिया पीड़ित रोगियों के लिए व्यवस्था की जाए। विधायक की बात सुनने के बाद अस्पताल अधीक्षक डॉ आरकेएस धाकड़ ने भी सहमति दे दी है।  उन्होंने कहा कि जब तक थैलेसीमिया वार्ड का रेनोवेशन चल रहा है तब तक ऑर्थोपेडिक वार्ड के तीन वार्ड में से एक वार्ड दिला देते हैं। उन्होंने बताया कि नया वार्ड भी रिनोवेशन के बाद 1 महीने में शुरू हो जाएगा।

निरीक्षण के बाद विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) ने जयारोग्य अस्पताल समूह (JAH) के अधिकारियों के साथ बैठक की। विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) ने कहा कि अस्पताल में और बेहतर व्यवस्थाएं कैसे बना सकते हैं जिससे मरीजों एवं उनके अटेंडरों को सुविधा उपलब्ध कराई जा सके एवं उनको कोई परेशानी न हो हमें ये चिंता  होनी चाहिए।  बैठक में जयारोग्य अस्पताल समूह के अधीक्षक डॉ आर के एस धाकड़, कमलाराजा अस्पताल की सहायक अधीक्षक डॉ श्रीमती रीता मिश्रा, डॉ अजय गौर, डॉक्टर वृंदा जोशी, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री  आर के गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।