ऑक्सीजन की किल्लत के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा फैसला

वहीं दिल्ली के कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है। जहां हफ्ते भर के लिए ही ऑक्सीजन उपलब्ध है। इसके लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाए जा रहे हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में कोरोना (corona) की दूसरी लहर भयानक हो गई है। जिसके बाद हर शहर में ऑक्सीजन की किल्लत साफ देखी जा रही है। इस बीच अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने के लिए बड़ा फैसला लिया है। जहां कहा गया है कि देश के पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) से सरकारी अस्पताल में 550 से अधिक ऑक्सीजन प्लांट (oxyygen plant) स्थापित किए जाएंगे।

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट का निरीक्षण वह स्वयं करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि जल्द से जल्द इस कार्य में तेजी लाई जाए। बता दें कि इससे पहले केंद्र की पहल पर अब वायुसेना के साथ-साथ नौसेना को भी ऑक्सीजन सप्लाई के काम में लगा दिया गया है। वायु सेना द्वारा ऑक्सीजन के खाली टैंकर को प्लांट पर पहुंचाया जा रहा हैं।

Read More: बीजेपी सांसद और केन्द्रीय मंत्री दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

इसके अलावा कई एयरवेज से कल वायु सेना का विमान सिंगापुर पहुंचा। जहां ऑक्सीजन कंटेनर लोड करने के बाद सिंगापुर से उसे भारत लाया जा रहा है। रेलवे को भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने के निर्देश दे दिए गए हैं। कई राज्य में रेलवे द्वारा एक्सप्रेस से ऑक्सीजन पहुंचाए जा रहे हैं। वहीं दिल्ली के कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है। जहां हफ्ते भर के लिए ही ऑक्सीजन उपलब्ध है। इसके लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाए जा रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया था कि वैक्सीन को लेकर नए रेट तय कर दिए गए हैं वहीं कई राज्यों के मुख्यमंत्री द्वारा वैक्सीन के रेट सामान रखने की गुजारिश भी की गई थी।