रायसेन, डेस्क रिपोर्ट। Online Shopping का क्रेज दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है लेकिन Online Shopping के दौरान लोगों के साथ ठगी के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। रायसेन में बिगत एक सप्ताह में ऑनलाइन शॉपिंग से ठगी का दूसरा मामला सामने आया है। जहां जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा ने Amazon कंपनी से ब्लूटूथ मंगाया और जब पैकिंग खोलकर देखा तो उसमें कांच की बोतल निकली। अब जिला शिक्षा अधिकारी अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

कोरोना काल में Online Shopping ने जहां लोगों को घर बैठे सामान पहुंचाने की सहूलियत दी है तो वही अब इसके साइड इफेक्ट भी देखने को मिल रहे हैं।रायसेन जिले में विगत 1 सप्ताह में दो लोगों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान ठगी का मामला सामने आया है। जहां अभी 5 दिन पहले दीवानगंज के एक युवक ने फ्लिपकार्ट कंपनी से मोबाइल फोन मंगाया था तो उसमें खोलने के बाद पत्थर निकला था। वहीं अब जिला शिक्षा अधिकारी रायसेन आनंद शर्मा ने अमेजॉन कंपनी से एक ब्लूटूथ मंगाया तो पार्सल खोलने पर उसमें छोटी कांच की बोतल निकली है।

Read More: MP Politics: इस जिले में चलेगा ग्वालियर का सियासी गणित! ऐसे बढ़ेगा Scindia का प्रभाव

अब यहां पर सवाल यह उठता है कि अगर इतनी बड़ी बड़ी कंपनियां ग्राहकों के साथ ऐसे धोखाधड़ी करेंगी तो ग्राहक क्या करेंगे।जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा अब अमेजॉन कंपनी की शिकायत थाने में करने की बात कर रहे हैं।
Online Shopping से ठगी का शिकार हुए आनंद शर्मा ने बताया कि मेरे अधीनस्थ कर्मचारी का ब्लूटूथ पसंद आया तो मैंने उनसे अपने लिए भी मंगाने की बात कही,राजेश यादव द्वारा Online Shopping से ब्लूटूथ बुक किया गया और जब उस का डिब्बा खोला तो उसमें कांच की बोतल निकली।

ब्लूटूथ का आर्डर करने वाले राजेश यादव का कहना है कि मैं पहले और भी कई बार अमेजॉन कंपनी से शॉपिंग कर चुका था लेकिन इस बार ब्लूटूथ की जगह कांच की बोतल निकली है जबकि मैने 1166 रुपये का ब्लूटूथ बुक किया था।वहीं इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा का कहना है कि लोग ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान बड़ी-बड़ी कंपनियों से जो सामान लेते है,लेकिन बीच में डिलीवर करने बाले कुछ लोग होते हैं संभवत हो सकता है कि उनके द्वारा अदला बदली की जाती है, अगर हमारे पास शिकायत आएगी तो निश्चित रूप से मामला दर्ज कर कार्रवाई करेंगे।