रतलाम : गुरुवार से शहर में लेफ्ट-राइट सिस्टम के साथ खुलेंगी दुकानें

गुरुवार को राइट साइड की दुकानें खोली जाने की अनुमति रहेगी। शुक्रवार को लेफ्ट साइड की दुकानें खुलेंगी। शनिवार-रविवार को दुकाने संचालित करने की अनुमति नहीं है।

रतलाम, सुशील खरे। कोरोना (corona) के केसों में कमी आने के बाद 1 जून से मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में अनलॉक (unlock) किया गया है। जिसके अंतर्गत बाजार भी खोले जाएंगे। वहीं बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हर जिला प्रशासन ने लेफ्ट-राइट सिस्टम (left-right system) लागू किया है। जिससे कि बाजारों में ज्यादा भीड़ न इक्कठा हो। और साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। इसी तर्ज में रतलाम (Ratlam) में गुरुवार 3 जून से बाजार में दुकानें खुलने का लेफ्ट राइट सिस्टम लागू होगा।

यह भी पढ़ें…दतिया- जिला जेल में 150 बंदियों को लगा कोरोना वैक्सीन का पहला डोज

गुरुवार को राइट साइड की दुकानें खोली जाने की अनुमति रहेगी। शुक्रवार को लेफ्ट-साइड की दुकानें खुलेंगी। शनिवार-रविवार को दुकाने संचालित करने की अनुमति नहीं है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि शहर में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 5% से नीचे आने के कारण अब 50% दुकानें खुल सकेंगी। लेकिन चाय, पोहा एवं स्ट्रीट फूड की दुकान खोलने की अनुमति नहीं है। रेस्टोरेंट्स से भी भोजन लेकर घर जाना होगा। रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी। इसकेे अलावा दुकानों में 6 व्यक्तियों से अधिक पाए जाने पर संचालक के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए दुकान सील कर दी जाएगी। दुकाने शाम 5:00 बजे तक खुली रह सकेंगी। इस संबंध में विस्तृत आदेश देर रात्रि तक जारी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें…पन्ना : साइबर सेल की बड़ी कार्रवाई, ठगों से वापस करवाई 6 लाख 18 हजार की रकम