कांग्रेस का मास्टर स्ट्रोक : ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ मैदान में उतरेंगे सचिन पायलट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) 28 विधानसभा सीटों (Assembly Seat) पर होने जा रहे उपचुनाव (By-election) के लिए कांग्रेस (Congress) ने आज अपने स्टार प्रचारकों (Star Campaigners) की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot), छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) और सचिन पायलट मुख्य स्टार प्रचारक के तौर पर होंगे। इसके अलावा मध्य प्रदेश के नेताओं को इस सूची में ज्यादा स्थान दिया गया है।

मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। काग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए 30 महारथी मैदान में उतारे हैं। इनमें एक नाम राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) का भी है जो कभी ज्योतिरादित्य सिंधिया के दोस्त हुआ करते थे अब सिंधिया के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे। कांग्रेस ने विधानसभा की करीब आधा दर्जन ग्वालियर चंबल संभाग की सीटों पर गुर्जर वोटों का प्रभाव देखते हुए कद्दावर युवा नेता राजस्थान के सचिन पायलट को पार्टी के प्रचार प्रसार के लिए मैदान में उतारने का फैसला किया है। सचिन पायलट सिंधिया समर्थकों के खिलाफ प्रचार करेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)