School Reopen In MP: इस दिन से खुलेंगे स्कूल, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने दिए संकेत

सप्ताह में 3 या 4 दिन ही स्कूल खोले जा सकते हैं।

इंदर सिंह परमार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Corona) के लगातार बढ़ रहे संक्रमण (infection) के बीच मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में स्कूल (school) एक बार फिर से खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। प्रदेश में 20 या 25 नवंबर से स्कूल खोला जा सकता है। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने मुख्यमंत्री कार्यालय (Chief Minister’s Office) को मंजूरी के लिए नोटशीट (Notesheet) भेज दिया है। इस मामले में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) ने स्पष्ट संकेत दिए हैं।

दरअसल स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा है कि हाई स्कूल (High school) 20 या 25 नवंबर के बीच खोले जा सकते हैं। वही प्राइमरी कक्षा (primary classes) पर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। इसके लिए बच्चों के अभिभावकों से बात करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। मिडिल स्कूल (Middle school) 1 दिसंबर से खोलने की तैयारी है।

Read This: मध्यप्रदेश में फिलहाल नहीं खुलेंगे स्कूल, जानिये कब तक रहेंगे बंद, नया आदेश जारी

बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग ने जो नोटशीट मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी है। उसके मुताबिक स्कूल पूरी क्षमता के साथ नहीं खुलेंगे। इसके लिए हर कक्षा में बच्चों की संख्या तय की जाएगी। वहीं सप्ताह में 3 या 4 दिन ही स्कूल खोले जा सकते हैं।

उधर नौवीं से बारहवीं तक के लिए 21 सितंबर से आंशिक रूप से स्कूल खोले गए हैं। जिसमें अभिभावकों की अनुमति के बाद ही विद्यार्थी कक्षा में आ रहे हैं। वही कक्षा 1 या 2 घंटे ही संचालित की जा रही है। वहीं इससे पहले मध्य प्रदेश में पहली से आठवीं कक्षा तक के लिए निजी एवं सरकारी स्कूल को 30 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस मामले में स्कूल शिक्षक विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here