गंदगी और अव्यवस्था देख भड़की शिवराज की मंत्री, अधिकारी का ट्रांसफर

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ग्वालियर दौरे पर आक्रामक मूड में दिखाई दी। उन्होंने राज्य महिला हॉकी अकादमी सहित खेल परिसर में अव्यवस्था और गंदगी देखकर नाराजगी जताई। खेलब मंत्री ने कहा कि ये परिसर और खिलाड़ी मेरे घर परिवार जैसे हैं इसलिए यहाँ कोई भी कमी मेरी बर्दाश्त के बाहर है। उन्होंने ग्वालियर में पदस्थ खेल अधिकारी के ट्रांसफर के निर्देश दिये। खास बात ये है कि आदेश पर अमल भी तत्काल हो गया।

ग्वालियर स्थित मप्र राज्य महिला हॉकी अकादमी की स्थापना में मुख्य भूमिका निभाने वाली प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया एक बार फिर कुर्सी संभालने के आठ महीने बाद ग्वालियर के दौरे पर आई थी। गुरुवार को उन्होंने कंपू खेल परिसर स्थित मप्र राज्य महिला हॉकी अकादमी का निरीक्षण किया। उन्होंने खेल परिसर का भी निरीक्षण किया। खेल मंत्री के साथ खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संचालक पवन जैन सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। खेल मंत्री ने अकादमी और खेल परिसर में गंदगी और अव्यवस्थाएँ देखकर नाराजगी दिखाई । उन्होंने ग्वालियर जिला खेल अधिकारी राम राव नागले को जमकर फटकार लगाई।

मंत्री ने कहा कि ये अकादमी और खिलाड़ी मेरे घर परिवार जैसे हैं इसलिए मैं यहाँ किसी भी तरह की कोटाही बर्दाश्त नहीं करूँगी। उन्होंने परिसर में चल रहे निर्माण कार्यों को लेकर भी नाराजगी जताई। करीब 2 घंटे के निरीक्षण में खेल मंत्री आक्रामक मूड में दिखी। उन्होंने कड़े तेवर दिखाते हुए मौके पर ही ग्वालियर जिला खेल अधिकारी राम राव नागले को ग्वालियर से हटाकर छिंदवाड़ा भेजने के निर्देश दिये। उन्होंने संचालक पवन जैन से कहा कि प्रदेश में खेल विभाग की गतिविधियों और खिलाड़ियो को दी जाने वाली सुविधाओं में कमी नहीं आनी चाहिए। मंत्री ने निरीक्षण के दौरान कर्नल गुलाब सिंह को मप्र राज्य महिला हॉकी अकादमी का प्रशासक नियुक्त करने के भी निर्देश दिये।

आशीष पांडे होंगे ग्वालियर के खेल अधिकारी

खेल मंत्री यशोधरा राजे के निर्देश के बाद संचालक पवन जैन ने ग्वालियर के खेल अधिकारी राम राव नागले को ग्वालियर से छिंदवाड़ा भेज दिया और छिंदवाड़ा में पदस्थ खेल अधिकारी आशीष पांडे को ग्वालियर पदस्थ करने के आदेश दिया। आशीष पांडे आज शुक्रवार को ग्वालियर में जिम्मेदारी संभाल लेंगे। उधर कर्नल गुलाब सिंह भी जल्दी ही मप्र राज्य महिला हॉकी अकादमी के प्रशासक की कुर्सी संभाल लेंगे।