भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पल पल बदलती स्थिति और आगामी चुनाव (upcoming elections) को देखते हुए कांग्रेस (congress) के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) ने 24 जून को पार्टी के नेताओं की बैठक बुलाई है। होने वाली महत्वपूर्ण बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए पार्टी के महासचिव राज्य प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे। इस दौरान एक तरफ जहां देश के राजनैतिक हालातों पर चर्चा की जाएगी। वहीं पंजाब- राजस्थान में चल रहे सियासी उथल पुथल को भी सुलझाने की कोशिश की जाएगी।

यह मीटिंग ऐसे समय पर की जा रही है। जहां पंजाब और राजस्थान जैसे कांग्रेस शासित राज्य में वरिष्ठ नेताओं की अंतर्कलह की खबर सामने आ रही है। वही पार्टी के अंदर अंतर्कलह की स्थिति मच गई है। पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू एक दूसरे के खिलाफ सड़क पर आ गए हैं। इसके अलावा राजस्थान में भी सचिन पायलट गुट के नेता सहित बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायकों ने एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इधर कमलनाथ भी कई दिनों से दिल्ली में जमे हुए हैं। प्रदेश कार्यकारिणी गठन को लेकर विचार विमर्श किया जा सकता है।

Read More: कर्मचारियों की सैलरी में होगा इजाफा, शासन ने की तैयारी, इस दिन होगा ऐलान!

बता दें कि कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 24 जून यानी आज पार्टी की बैठक बुलाई है। होने वाली महत्वपूर्ण बैठक में पार्टी अंतर्कलह पर बात की जा सकती है। इसके अलावा कांग्रेसी महंगाई के मुद्दे सहित Vaccine प्रक्रिया पर सरकार को घेरने की तैयारी के लिए बड़ा प्लान तैयार कर सकती है।

इससे पहले मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने सर्वे करवाए थे। बीते दिनों देश भर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने आंदोलन को हवा दी थी। जहां कांग्रेस के बड़े नेता इन आंदोलन में शामिल हुए थे। माना जा रहा है कि कांग्रेस मोदी सरकार को महंगाई के खिलाफ रणनीति बना सकती हैं।

इसके अलावा डिजिटल बैठक में संगठन से जुड़े मुद्दे सहित विधानसभा चुनाव की तैयारियां और रणनीति तय की जा सकती है। आने वाले समय में देश में 6 विधानसभा चुनाव होने हैं। जिस को लेकर कांग्रेस कुछ विचार और स्थिति के साथ मैदान में उतर सकती है।