जेल में बंद सपा सांसद आजम खान कोरोना संक्रमित, 31 अन्य बंदी भी पॉजिटिव

सांसद आजम खान के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज है तो वहीँ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के ऊपर 40 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उत्तरप्रदेश की सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आजम खान ( MP Azam Khan) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आई है। दो दिन पहले जेल प्रशासन ने आजम खान ( MP Azam Khan)  का कोरोना टेस्ट कराया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इसके अलावा 31 अन्य बंदियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता सांसद आजम खान ( MP Azam Khan) भी कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं वो पिछले एक साल से पत्नी और बेटे के साथ सीतापुर जिला जेल में बंद हैं।  कुछ महीने पहले दिसंबर 2020 में आजम खान की पत्नी विधायक तजीन फातिमा को जमानत मिली है।  लेकिन आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम अभी जमानत के इन्तजार में हैं।

ये भी पढ़ें – महज 10 दिनों में 3 लाख से 4 लाख पहुंचे कोरोना मामले, बीते 24 घंटों में टूटे सारे रिकॉर्ड

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश के रामपुर से सांसद समाजवादी के बड़े नेता सांसद  आजम खान ( MP Azam Khan) ने पिछले साल 26 फरवरी 2020 को विधायक पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था।  तीनों के ऊपर दस्तावेजों में हेराफेरी कर पैन कार्ड, पासपोर्ट अदि बनवाने के आरोप में 2019 में मुकदमा दर्ज हुआ था लेकिन बार बार बुलाने के बाद भी वे अदालत में हाजिर नहीं हो रहे थे।  उसके बाद रामपुर कोर्ट ने तीनों को गैर जमानती वारंट से तलब किया।  गैर जमानती वारंट निकलने के बाद तीनों ने आत्मसमर्पण कर दिया थे।

ये भी पढ़ें – मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश का निधन, कोरोना से थे पीड़ित

यहाँ बात दें कि सांसद आजम खान ( MP Azam Khan) के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है तो वहीँ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के ऊपर 40 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, बताया जाता है कि ज्यादातर मुकदमों में दोनों को जमानत मिल गई है लेकिन कुछ मामलों में जमानत नहीं मिली है इसलिये वे जेल में बंद हैं।