BJP प्रदेश कार्यकारिणी को लेकर प्रदेशाध्यक्ष वी.डी. शर्मा का बड़ा बयान

vd sharma

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश की सियासत(Politics) में बीजेपी कार्यकारिणी टीम(BJP executive team) का गठित ना होना अब एक बड़े मुद्दे का रूप ले सकता है। एक तरफ जहां लंबे समय से बीजेपी(BJP) के कार्यकारिणी बैठक का गठन नहीं किया गया है। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष(opposition) और बीजेपी के वरिष्ठ लगातार इसे कांग्रेस(Congress) से बागी हुए सिंधिया समर्थक नेताओं और बीजेपी नेताओं के बीच असामंजस्य की स्थिति बता रहे है। ऐसे में अब प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा(VD Sharma) ने मीडिया से चर्चा की है। प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने चर्चा के दौरान कहा है कि प्रदेश स्तर पर जल्द ही संगठन का विस्तार किया जाएगा।

दरअसल ग्वालियर-चम्बल में उपचुनाव की तैयारियों को लेकर शर्मा दो दिवसीय दौरे पर रविवार को ग्वालियर पहुंचे। जहाँ उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की। रविवार को मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि संगठन विस्तार में एक के बाद एक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ जहां देश व प्रदेश में कोरोना(Corona) का कहर फैला हुआ है। ऐसे में हमारी प्राथमिकता कोरोना से लड़ने की रही है। वही दूसरी तरफ मंत्रिमंडल विस्तार(Cabinet expansion), विभाग बंटवारे(Department sharing) के बीच संगठन विस्तार को अंतिम रूप देने पर मुहर नहीं लग सकी है। हालांकि प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने बताया कि उन्होंने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan), नरेंद्र सिंह तोमर(Narendra Singh Tomar) के साथ संगठन मंत्री सुहास भगत से भी चर्चा की है। बीडी शर्मा ने यह भी कहा कि भाजपा संगठन सामूहिकता के आधार पर चलता आया है। ऐसी स्थिति में कार्यकर्ता अभी अपने दायित्व को पूरा करने में लगे हुए हैं। हालांकि चर्चाओं की माने तो उपचुनाव(By-Election) की स्थिति को देखते हुए पार्टी सिंधिया समर्थक नेताओं को निराश नहीं करना चाहती है। जिसको लेकर कार्यकारिणी टीम गठित करने में इस तरह की देरी की जा रही है।

कमलनाथ को सड़क पर ले आएं सिंधिया

इधर सिंधिया को विपक्ष द्वारा लगातार भू माफिया और जमीन हड़पने का आरोपी बताती कांग्रेस पर तंज कसते हुए शर्मा ने कहा कि सिंधिया कमलनाथ को सत्ता से उठाकर सड़क पर ले आए हैं इसलिए वे उन्हें भू-माफिया कह रहे हैं। शर्मा ने कहा है कि बीजेपी पर आरोप लगाने से पहले कांग्रेस को अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। सिंधिया पर अंगुली उठाने से पहले कमलनाथ को सज्जन सिंह वर्मा द्वारा बनाए गए होटल पर अपना रूख स्पष्ट करना चाहिए। आखिर इसमें कांग्रेस के दो दिग्गज कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की क्या संलिप्तता है।

जल्द होगा चम्बल एक्सप्रेस वे का भूमिपूजन

वहीँ कांग्रेस द्वारा झूठी घोषणाएं करने का आरोप पर बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि भाजपा जो कहती है वो करती है। चंबल एक्सप्रेस वे(Chambal Express Way) की घोषणा हर हाल में पूरी होगी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी(Nitin Gadkari) जल्द ही इसका भूमिपूजन कर इसका शुभारम्भ करेंगे।

बता दें कि इससे पहले मंत्रिमंडल विस्तार के कारण भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन रोक दिया गया था। वही अब भाजपा के कई दिग्गज कार्यकारिणी टीम गठित होने में देरी को लेकर चिंता जता चुके हैं। वहीं कई नेता और स्पष्ट तौर पर अब तक सिंधिया समर्थक नेताओं को घेर भी चुके हैं। वहीं यह भी माना जा रहा है कि अगर एक राय में पार्टी के सभी नेताओं की एक नाम पर सहमति नहीं बनती है तो टीम के गठन को उपचुनाव तक टाला जा सकता है। हालांकि शर्मा ने कार्यकारिणी टीम जल्द ही गठित की जाने की बात तो कही है। अभी इसमें कितना समय लगता है यह देखना दिलचस्प होगा।