इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya pradesh) के जेलों (jail) में अब कैदियों को भी सिगरेट, तंबाकू सप्लाई किए जा रहे हैं। सेंट्रल जेल (central jail) में लगातार प्रतिबंधित सामग्री ले जाने के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच इंदौर से एक बड़ा मामला सामने आया। जहां अफसरों ने दो जेल प्रहरियों को सस्पेंड कर दिया है।

दरअसल मध्यप्रदेश के इंदौर जिले सेंट्रल जेल में प्रतिबंधित सामग्री ले जाने का मामला सामने आया है। जहां जेल प्रहरी चेतराम नेता और बृजमोहन सेन तंबाकू लेकर जेल के अंदर अपराधियों को सप्लाई करने जा रहे थे। इससे पहले जेल के प्रवेश द्वार पर तलाशी में दोनों से तंबाकू बरामद की।

Read More: रिश्वतकांड मामले में बर्खास्त पुलिसकर्मियों पर बोले एसपी- जल्द होगा बड़ा खुलासा

वहीं जब इस बात की जानकारी जेल अधीक्षक राकेश भांगरे तक पहुंची तो उन्होंने दोनों के विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश देते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड (suspend) कर दिया। जेल अधीक्षक राकेश भांगरे के मुताबिक जेल में बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू जैसे सामग्रियों पर प्रतिबंध है बावजूद इसके दोनों प्रहरी तंबाकू लेकर अंदर जा रहे थे। हालांकि जेल अधीक्षक का कहना है कि दोनों प्रहरी किस कैदी के लिए तम्बाकू लेकर जा रहे थे। इसका जिक्र उन्होंने नहीं किया।

बता दें कि राज्य शासन की तरफ से जेल में नशीली सामग्री ले जाने पर पाबंदी है। इसके लिए लगातार जेल द्वार पर कैमरे से नजर रखी जा रही है। इतना ही नहीं उनकी तलाशी भी ली जा रही है बावजूद इसके जेल में प्रतिबंधित सामग्री ले जाने के मामले थम नहीं रहे हैं। इससे पहले 14 दिसंबर को भी जिला जेल में अधीक्षक ने दो प्रहरी को प्रतिबंधित सामग्री के साथ पकड़ा था। जिसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था।