T20 World Cup : रबाडा ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, बने पहले साउथ अफ्रीकी गेंदबाज

डेस्क रिपोर्ट। कैगिसो रबाडा की शानदार बालिंग के बावजूद भी साउथ अफ्रीका जीतकर भी हार गया, आईसीसी टी20 विश्व कप  में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में 10 रन से हरा दिया, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर साउथ अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल का टिकट मिल गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन वे अपनी टीम को सेमीफाइनल तक नहीं पहुंचा पाए। कैगिसो रबाडा ने आखिरी ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट हासिल कर विश्व कप की तीसरी हैट्रिक अपने नाम कर ली।

जब मुख्यमंत्री हुए आगबबूला, मंच से बोले, एक-एक को सही कर दूंगा

पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड को 190 रनों का टारगेट दिया था। साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को 131 रनों तक रोकना था, लेकिन अफ्रीकी टीम इसमें कामयाब नहीं हुई और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

 वैन डेर डूसेन की नाबाद 94 रनों की पारी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 190 रनों का लक्ष्य दिया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। टीम की ओर से डूसेन और एडेन मार्करम ने 52 गेंदों में 103 रनों की अच्छी साझेदारी की। इग्लैंड की ओर से आदिल रशीद और मोईन अली ने एक-एक विकेट हासिल किया। ग्रुप ए से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। जबकि ग्रुप बी में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। ग्रुप बी में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम का फैसला रविवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मुकाबले के बाद होगा।