युवक को सरेआम चांटा मारने, मोबाइल तोड़ने वाले कलेक्टर को मुख्यमंत्री ने हटाया

भोपाल , डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर के कलेक्टर (Collector Surajpur) द्वारा एक युवक को सरेराह चांटा मारने, मोबाइल तोड़ने वाले और उसे पुलिस से पिटवाने वाले कलेक्टर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel)  ने हटा दिया है।  रविवार को मुख्यमंत्री (CM) ने इसके आदेश जारी किये। उधर सूरजपुर कलेक्टर (Collector Surajpur) का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद IAS एसोसिएशन ने कलेक्टर के व्यवहार की निदा की है। IAS एसोसिएशन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कलेक्टर का व्यवहार सिविल सर्विस और सभ्यता के मूल के सिद्धांत के खिलाफ है। वहीं IAS अधिकारियों ने सूरजपुर कलेक्टर को माफी मांगने के लिए हैशटैग भी शुरू किया था।

कोरोना महामारी (Corona Crisis) में जहाँ प्रशासनिक अफसरों को विशेष संयम बरतने और समाज एवं जनता के बीच सकारात्मक माहौल बनाये रखने के निर्देश हैं लेकिन छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणबीर शर्मा (Collector Surajpur Ranbir Sharma) का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उसमें कलेक्टर (Collector Surajpur) ने जो किया उसने उन्होंने ना सिर्फ सिविल सर्विस में आने से पहले दिलाई जाने वाली शपथ का मान रखा  और ना ही सभ्यता, इंसानियत के मूल सिद्धांत का और ना ही संविधान में भारतीय नागरिक को दिए अधिकार का।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....