MP: राज्य शासन ने दिया जेल के बंदियों को राहत, 1 नवंबर से मुलाकात कर सकेंगे परिजन

राज्य शासन ने जेल के बंद बंदियों के परिजन से मुलाकात के लिए 1 नवंबर से स्वीकृति प्रदान की है। जिसके बाद परिजन जेलों में जाकर बंदियों से मुलाकात कर सकेंगे।

बंदियों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya pradesh) के जेलों में बंद बंदियों के परिजन से मिलने की इजाजत राज्य शासन ने दे दी है। परिजन 1 नवंबर से जेल मुख्यालय में बंद बंदियों से मुलाकात कर सकेंगे। राज्य शासन द्वारा कोरोना (Corona) के मद्देनजर मुलाकात पर 31 अक्टूबर तक की रोक लगाई गई थी।

दरअसल राज्य शासन ने जेल के बंद बंदियों के परिजन से मुलाकात के लिए 1 नवंबर से स्वीकृति प्रदान की है। जिसके बाद परिजन जेलों में जाकर बंदियों से मुलाकात कर सकेंगे। हालांकि राज्य शासन की तरफ से इसके लिए दिशानिर्देश जारी किया गया है। जिसका परिजन एवं बंदियों दोनों को पालन करना पड़ेगा।

Read More: प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा का बड़ा बयान, मेहबूबा मुफ्ती को बताया पाकिस्तान का एजेंट

बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से 23 मार्च से लॉकडाउन शुरू किया गया था। जिसके बाद जेल में बंदियों से मुलाकात पर 31 मई तक रोक लगा दी गई थी। प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया था लेकिन जब एक बार फिर से कोरोना अपनी पिक तो पहुंचा जो 2 माह की अवधि के लिए एक बार फिर से इस आदेश को बढ़ा दिया गया।  जिसके बाद 31 जुलाई और फिर 31 अगस्त तक बंदियों के उनके परिजनों से मिलने पर रोक लगा दी गई थी।