Khandwa से इस BJP नेता को मिल सकता है लोकसभा उपचुनाव का टिकट! बेहतर काम का मिलेगा इनाम

बीजेपी नेता

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। Khandwa में BJP के सांसद नंदकुमार चौहान की असामयिक निधन से रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव (MP By-election) की तैयारी जोरों पर है। जहां Congress में इस सीट से अरुण यादव (Arun Yadav)  का टिकट लगभग पक्का है। वहीं बीजेपी इस सीट पर कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय (kaliash vijayvargiya) पर दांव लगा सकती है। पिछले सात साल से मध्य प्रदेश से बाहर पश्चिम बंगाल में BJP की जमीन तैयार कर रहे और उसे एक सशक्त विपक्ष बनाने वाले कैलाश विजयवर्गीय खंडवा लोकसभा उपचुनाव में BJP के प्रत्याशी हो सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो पार्टी ने लगभग यह मन बना लिया है कि कैलाश विजयवर्गीय को उनकी सात साल की संगठन की सेवाओं से इतर अब सत्ता में लाया जाए और उन्हें खंडवा से लोकसभा का उप चुनाव जिता कर केंद्रीय मंत्री के पद से नवाजा जा सकता है। दरअसल देश भर में लोकप्रिय कैलाश मालवा निमाड़ अंचल के बीजेपी के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं और क्षेत्र में उनकी अच्छी खासी पकड़ है। उनकी इसी छवि का लाभ पार्टी चुनाव में उठाना चाहती है और किसी भी तरह की रिस्क इस उपचुनाव में पार्टी लेना नहीं चाहती।

Read More: Rahul Gandhi के बाद अब कांग्रेस के इन 5 दिग्गजों पर हुई बड़ी कार्रवाई, जाने कारण

हालांकि बीजेपी की ओर से स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान के पुत्र के अलावा पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस और बीजेपी के कद्दावर नेता कृष्ण मुरारी मोघे भी टिकट के दावेदार हैं लेकिन कैलाश की लोकप्रियता के आगे इनमें कोई नहीं टिकता। कैलाश के साथ दूसरी सकारात्मक बात उनके पास काम करने वालों की अच्छी खासी टीम है।

जो बंगाल तक उनके साथ रहती है और ऐसे में अगर कैलाश खंडवा लोकसभा उपचुनाव (khandwa loksabha by-election) से प्रत्याशी होते हैं तो जाहिर सी बात है कि पूरे प्रदेश भर के उनके समर्थक खंडवा में सीट जिताने के लिए जी जान लगा देंगे। एक ऐसे समय में जब कोरोना (corona) और महंगाई के मुद्दे पर देश और प्रदेश में बीजेपी की छवि जनता के बीच बहुत अच्छी नहीं है, पार्टी के लिए कैलाश से बेहतर उम्मीदवार कोई हो नहीं सकता।