केंद्रीय मंत्री तोमर का मुरैना श्योपुर हवाई दौरा, युद्ध स्तर पर राहत पहुंचाने के निर्देश

बाढ़ प्रभावित गांवों में पहुंचकर बांटी राहत सामग्री, अधिकारियों को निर्देश दिए कि पशुओं के लिए चारे की भी व्यवस्था करें।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना/मुरैना, नितेन्द्र शर्मा । केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (narendra singh tomar) ने शनिवार को मुरैना और श्योपुर (morena and sheopur) जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों  का हेलीकॉप्टर से जायजा लिया। उनके साथ मुरैना, श्योपुर के प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह (bharat singh kushwah) भी थे। केंद्रीय मंत्री तोमर प्रभावित लोगों से अपील की है कि वे धैर्य रखें, सरकार आपके साथ हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रभावितों को युद्ध स्तर पर राहत पहुंचाई जाये।

केन्द्रीय कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री एवं मुरैना श्योपुर के सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर आज शनिवार को मुरैना व श्योपुर जिले के बाढ़ प्रभावित परिवारों का दुःख-दर्द बांटने पहुँचे। श्री तोमर ने हेलीकॉप्टर से बाढ़ प्रभावित गाँवों में हुए नुकसान और वस्तुस्थिति का जायजा लिया। इस अवसर पर मुरैना और श्योपुर जिले के प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश के उद्यानिकी व खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह भी उनके साथ थे।

केंद्रीय मंत्री तोमर का मुरैना श्योपुर हवाई दौरा, युद्ध स्तर पर राहत पहुंचाने के निर्देश केंद्रीय मंत्री तोमर का मुरैना श्योपुर हवाई दौरा, युद्ध स्तर पर राहत पहुंचाने के निर्देश

केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि बाढ़ प्रभावित परिवारों को केन्द्र व राज्य सरकार से हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी। साथ ही अतिवृष्टि और बाढ़ से खराब हुई अधोसरंचना अभियान बतौर दुरुस्त कराकर बिजली सप्लाई शुरू कराई जाएगी। श्री तोमर ने मुरैना व श्योपुर जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बाढ़ प्रभावित परिवारों तक युद्ध स्तर पर राहत पहुँचाई जाए। केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने बाढ़ प्रभावित परिवारों से धैर्य बनाये रखने की अपील करते हुए कहा है कि केन्द्र व राज्य सरकार संकट की इस घड़ी में पूरी ताकत के साथ बाढ़ प्रभावित परिवारों के साथ खड़ी है।

 

केंद्रीय मंत्री दिमनी विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ ग्रस्त कुछ गांव में पहुंचे

हवाई दौरे से पूर्व शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दिमनी विधानसभा के अंतर्गत चंबल क्षेत्र के आसपास आने वाले कुथियाना, पिपरिपुरा, रडुआपुरा आदि गांव मे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया उन्होंने ग्रामीणों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।  इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने ग्रामीणों को भोजन सामग्री के पैकेट भी वितरित किए ।

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री तोमर दिमनी विधानसभा क्षेत्र के ही वीरपुर पंचायत के घेर गांव भी पहुंचे। वहां बाढ़ प्रभावित ग्रामीण जनों से विस्तृत चर्चा की और हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए प्रशासन को दिशा-निर्देश भी दिए। ग्रामीण जनों ने केंद्रीय मंत्री से खाद्यान्न के साथ ही पशुओं के चारे की व्यवस्था करने के लिए कहा. ग्रामीणों की  मांग पर केंद्रीय मंत्री ने जिला प्रशासन के अफसरों को खाद्यान्न के साथ ही पशुओं के चारे की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

केंद्रीय मंत्री तोमर का मुरैना श्योपुर हवाई दौरा, युद्ध स्तर पर राहत पहुंचाने के निर्देश केंद्रीय मंत्री तोमर का मुरैना श्योपुर हवाई दौरा, युद्ध स्तर पर राहत पहुंचाने के निर्देश