नगरीय निकाय चुनाव : BJP की रणनीति, 5 सदस्यीय टीम पर रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी

ऐसी स्थिति में बीजेपी ने आगामी नगरीय निकाय चुनाव को देखते हुए अपनी रणनीतियों के लिए पत्ते खोलने का काम शुरू कर दिया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में आगामी नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) को देखते हुए बीजेपी (bjp) ने तैयारियां शुरू कर दी है। वही नगरीय निकाय चुनाव के लिए 2 जनवरी से बैठकों का दौर शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए बीजेपी ने निकाय चुनाव की रणनीति पर काम करने की जिम्मेदारी 5 सदस्य टीम को सौंपी है।

दरअसल प्रदेश में बीजेपी के 5 महामंत्री 2 जनवरी से मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव की तैयारियों के लिए बैठक करेंगे। वहीं निकाय चुनाव की रणनीतियों पर जिला अध्यक्षों सहित सांसद (MP) और विधायकों (MLA) से रायशुमारी की जाएगी। बता दें कि इस 5 सदस्यीय टीम में प्रदेश महामंत्री हरिशंकर खटीक, कविता पाटीदार रणवीर सिंह रावत, शरतेंदू तिवारी और भगवानदास सबनानी को जगह दी गई है। यह टीम मंडल स्तर पर पदाधिकारियों से चर्चा करेगी और उनकी रणनीतियों का भी जायजा लेगी। इसके साथ ही साथ उम्मीदवारों के टिकट चयन के लिए जिला अध्यक्ष सहित मंडल अध्यक्ष और सांसद विधायकों की फीडबैक ली जाएगी।

Read More:  Farmers Protest: किसान नेता शिवकुमार कक्का ने सरकार को दी चेतावनी, कहा- ना मनाएं खुशियां

इससे पहले जिला स्तर पर सभी दृष्टिकोण से एक रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश महामंत्री द्वारा जिला अध्यक्षों को दिए गए हैं। इन निर्देशों के तहत क्षेत्र की जातीय गणित सहित उम्मीदवार, वर्चस्व और जनता के बीच उम्मीदवारों के दृष्टिकोण को लेकर रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

एक माह के अंदर ही रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री को सौंपनी होगी। जिसके आधार पर आगामी नगरीय निकाय चुनाव के लिए उम्मीदवारों और रणनीतियों पर मोहर लगाई जाएगी। माना जा रहा है कि नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान फरवरी के अंतिम सप्ताह में हो सकता है। ऐसी स्थिति में बीजेपी ने आगामी नगरीय निकाय चुनाव को देखते हुए अपनी रणनीतियों के लिए पत्ते खोलने का काम शुरू कर दिया है।