विंध्य प्रदेश : भाजपा विधायक ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, की ये बड़ी मांग 

उन्होंने लिखा कि छोटे राज्यों के निर्माण से विकास को स्वाभाविक गति मिलती है। इसलिए निवेदन है कि विंध्य क्षेत्र को अलग कर पहले की तरह ही विंध्य प्रदेश बना दिया जाये।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अलग विंध्य प्रदेश (Vindhya Pradesh) की मांग करने वाले भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी (BJP MLA Narayan Tripathi)  ने अब इसकी जंग तेज कर दी है। भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी (BJP MLA Narayan Tripathi) ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर ये मांग दोहराई है। पत्र में भाजपा विधायक ने छोटे राज्यों के गठन के फायदे बताते हुए लिखा है कि छोटे राज्यों के निर्माण से विकास को स्वाभाविक गति मिलती है।

पीएम मोदी को लिखे पत्र में इस तरह उठाई मांग 

अलग विंध्यप्रदेश के लिए आंदोलन की घोषणा करने वाले सतना जिले की मैहर विधानसभा के भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी (BJP MLA Narayan Tripathi) ने अब अपनी मांग को मजबूती देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है। नारायण त्रिपाठी ने पत्र में लिखा कि विंध्य प्रदेश (Vindhya Pradesh) पहले से ही अस्तित्व में था लेकिन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गठन के समय इसका विलय कर दियाा गया था। जिसके परिणामस्वरुप  समूचे विंध्य प्रदेश (Vindhya Pradesh)का विकास थम गया है।  उन्होंने प्रधानमंत्री को लिखा कि विंध्य क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, अधोसंरचना विकास, प्रशासनिक सुदृढ़ीकरण, मजबूत कानून व्यवस्था और प्राकृतिक संसाधनों के लिए अलग विंध्य प्रदेश (Vindhya Pradesh) जरुरी है।  विंध्यजन ये मांग लम्बे समय से कर रहे है।  उन्होंने लिखा कि छोटे राज्यों के निर्माण से विकास को स्वाभाविक गति मिलती है।  इसलिए निवेदन है कि विंध्य क्षेत्र को अलग कर पहले की तरह ही विंध्य प्रदेश (Vindhya Pradesh) बना दिया जाये।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर चुके हैं आंदोलन की घोषणा 

भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी (BJP MLA Narayan Tripathi) ने पिछले दिनों एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी मंशा  जाहिर करते हुए कहा था कि जरुरत पड़ी तो विंध्य प्रदेश (Vindhya Pradesh) के लिए वे अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देंगे। वे अलग विंध्य प्रदेश (Vindhya Pradesh) का सपना पूरा होने तक कभी  पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा था कि वे अपनी पार्टी के आदेशों का पालन करते रहेंगे, लेकिन दोबारा विंध्य प्रदेश (Vindhya Pradesh)बनाए जाने की मांग को नहीं छोड़ेंगे जरुरत पड़ी तो इसके लिए एक बड़ा जन आंदोलन भी किया जाएगा।

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की नसीहत के बाद भी जारी है मांग 

भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी (BJP MLA Narayan Tripathi) द्वारा लगातार अलग विंध्य प्रदेश (Vindhya Pradesh) बनाए जाने की मांग की ख़बरें सामने आने के बाद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma)ने नारायण त्रिपाठी (Narayan Tripathi) से बात की थी, दोनों के बीच बंद कमरे में बात हुई थी जिसके बाद जो ख़बरें सामने आई थी उसके मुताबिक पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने विंध्य प्रदेश (Vindhya Pradesh)की मांग को इस तरह उठाने पर आपत्ति जताई थी और इसे नहीं दोहराने की नसीहत भी दी थी लेकिन नारायण त्रिपाठी (Narayan Tripathi) ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की नसीहत को दरकिनार करते हुए ना सिर्फ मांग जारी रखी है बल्कि उन्होंने अब एक कदम आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को ही पत्र लिख दिया है।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here