विश्वास सारंग ने कमलनाथ को दी महत्वपूर्ण सलाह- करें विश्राम

कोरोना पर बोलते हुए मंत्री सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज के नेतृत्व में सभी चिकित्सीय व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल रही थी और आगे भी चलती रहेगी।

विश्वास सारंग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में Kamalnath लगातार प्रदेश की BJP सरकार और केंद्र सरकार पर हमलावर बने हुए हैं। Vaccine प्रक्रिया को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। इसके बाद अब Unlock की प्रक्रिया पर सवाल उठाने के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (visvas sarang) ने कमलनाथ (kamalnath) को विश्राम करने की सलाह दी है।

मंत्री सारंग ने कहा कमलनाथ क्या बोलते हैं और क्या सोचते हैं। इसके बारे में तो वही जाने। जब वैक्सीन बनेगी नहीं तो लगेगी कैसे? वैक्सीन बनने में कुछ समय तो लगता है। विश्वास सारंग ने कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा वह व्यक्ति जो कहता है मुर्दों से बात करता है। किसी दुर्भाग्यपूर्ण रूप से हुए व्यक्ति की मृत्यु में उसके कारण ढूंढ लेते हैं। ऐसे व्यक्ति की टिप्पणी पर मैं क्या टिप्पणी करूं। केवल बदनामी करना और विघ्नसंतोष पैदा करना यह कांग्रेस के नेताओं की फितरत है। सारंग ने कहा कि उन्हें लगता है कि अब कमलनाथ को थोड़े विश्राम की जरूरत है।

Read More: Sonu Sood की मदद से पहले ही जिंदगी की जंग हारे Indore के सार्थक, कोरोना से हुई मौत

यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि तीसरी लहर ना आ पाए- सारंग 

कोरोना पर बोलते हुए मंत्री सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज के नेतृत्व में सभी चिकित्सीय व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल रही थी और आगे भी चलती रहेगी। हमने कोरोना काल में भी यह सुनिश्चित किया कि मध्य प्रदेश की जनता को उचित और समयबद्ध इलाज करवा सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कोरोना के मुफ्त इलाज की बड़ी सौगात दी थी। मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी कर ली गई है। वही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि तीसरी लहर ना आ पाए और यदि आती है तो उसकी तैयारी पहले से कर रखी है।

Read More: MP Congress ने संगठन में किया बड़ा बदलाव, करीबियों को मिली जगह, वरिष्ठ नेता में असंतोष

PM मोदी ने देश का नाम वैश्विक स्तर पर किया रोशन 

केंद्र सरकार की ओर से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाने के फैसले पर मंत्री सारंग ने कहा कि PM मोदी ने देश का नाम वैश्विक स्तर पर रोशन किया है। मंत्री सारंग ने कहा मोदी जी ने नई सौगात दी है अब 18 वर्ष से ऊपर वालों को केंद्र सरकार की ओर से मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी। देश में बहुत सी विपक्ष की राज्य सरकारें फेल हो गई थी वैक्सीन को लेकर वह रो रहे थे। लेकिन अब मोदी जी ने उस पर भी विराम लगा दिया है। इस कोरोना महामारी में जिस प्रकार से पहली लहर में लॉकडाउन लगाना और देश की चिकित्सीय व्यवस्था को दुरुस्त करना, फिर लॉकडाउन हटाकर देश की वित्तीय स्थिति को वापस पटरी पर लाना, वैज्ञानिकों को प्रोत्साहित करके 1 साल के अंदर वैक्सीन बनवाना और उससे ज्यादा चुनौतीपूर्ण 137 करोड़ की आबादी वाले देश में वैक्सीनेशन प्रोग्राम को साइंटिफिक ढंग से डिजाइन करने का काम किया है।

बता दें कि कमल नाथ ने ट्वीट कर शिवराज सरकार पर निशाना साधा था। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी मध्य प्रदेश में 15.25% आबादी को वैक्सीन का एक डोज और 2.53% आबादी को दोनों डोज लगे हैं। इतने कम टीकाकरण के बीच लॉकडाउन का खत्म होना, बहुत बड़ी चुनौती है। इस चुनौती से निपटने का क्या प्लान है?