MP Weather Alert: मप्र के 22 जिलों में बारिश के आसार, जून के दूसरे हफ्ते में होगी मानसून की एंट्री!

मौसम विभाग (Weather Update)  की मानें तो 25 मई से शुरु हो रहे नौतपे में तापमान में बढोतरी देखने को मिल सकती है, हालांकि 28-29 मई से फिर तापमान में कमी होने लगेगी

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव का दौर जारी है। वातावरण में नमी के चलते बादल छाए हुए है और बारिश के आसार बन रहे है।  मौसम विभाग (Weather Department) ने एक बार फिर आज रविवार को 22 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वही गरज चमक के साथ बिजली चमकने और गिरने के भी आसार है।पिछले 24 घंटे में दमोह में बारिश हुई और इंदौर में बूंदाबांदी देखने को मिली, वही आज रविवार सुबह से होशंगाबाद में बारिश हो रही है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र के इन 21 जिलों में बारिश के आसार, जानें कब दस्तक देगा मानसून

मौसम विभाग (Weather Alert) के अनुसार, जबलपुर सभांग के 8 जिले के साथ सागर, दमोह, उमरिया, भोपाल, विदिशा, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, नीमच, मंदसौर, गुना, होशंगाबाद जिलों में बारिश की संभावना जताई है और वही कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बिजली चमकने और गिरने की भी संभावना जताई गई है।इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।इधर, 1 जून को केरल में मानसून (Monsoon 2021) के दस्तक देते ही मप्र के इंदौर में 20 जून के आसपास आने की संभावना है।

मौसम विभाग (Weather Update)  की मानें तो 25 मई से शुरु हो रहे नौतपे में तापमान में बढोतरी देखने को मिल सकती है, हालांकि 28-29 मई से फिर तापमान में कमी होने लगेगी। इसका कारण 26 मई को यास चक्रवात (Cyclone ‘Yaas’) के ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तट से गुजरने की आशंका है, जिसके कारण पूर्वी क्षेत्र में आंशिक बादल छा सकते हैं। इधर, इसके असर को देखते हुए ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े.. CBSE Board Exam 2021: 12वीं की परीक्षा को लेकर फैसला आज! रक्षा मंत्री ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग 

भारतीय मौसम विभाग (Weather Forecast)  के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से राजस्थान और हरियाणा में आज बारिश का पूर्वानुमान है। वही दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह कई इलाकों में विजिबिलिटी काफी कम दर्ज की गई।इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश होगी।

 

weather

weather weather