क्या आप भी दिवाली पर शानदार रिटर्न देने वाले शेयरों की तलाश में हैं? जानिए किन शेयरों में मिलेगा धमाकेदार रिटर्न

क्या आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं? क्या आप भी दिवाली के इस शानदार मौके पर बड़ा रिटर्न देने वाले शेयर की तलाश में हैं? यदि ऐसा है तो आपके लिए यह खबर शानदार हो महत्वपूर्ण है। दरअसल आज हम आपको ऐसे शेयर्स के बारे में बताने वाले हैं जो आपको शानदार रिटर्न दिला सकते हैं।

Rishabh Namdev
Published on -
क्या आप भी दिवाली पर शानदार रिटर्न देने वाले शेयरों की तलाश में हैं? जानिए किन शेयरों में मिलेगा धमाकेदार रिटर्न

शेयर बाजार में इस साल जबरदस्त रौनका देखने को मिली है। दरअसल यह साल बाजार के लिए बेहद शानदार रहा है। हालांकि इस साल कई बार बाजार में बड़ा उतार चढ़ाव देखा गया, लेकिन मूल रूप से यह साल भारतीय शेयर बाजार के लिए शानदार रहा है। वहीं बाजार के साथ साथ यह साल निवेशकों के जरिए से भो अच्छा रहा है। दिवाली के करीब आते है, कई निवेशक अच्छे रिटर्न देने वाले शेयर्स की तलाश में रहते हैं।

यदि आप भी ऐसे शेयर्स की तलाश में हैं जो शानदार रिटर्न दे सकते हैं तो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण खबर हो सकती है। दरअसल आज हम आपको कुछ ऐसे शेयर के नाम बताने जा रहे हैं आपको शानदार रिटर्न दे सकते हैं। बता दें कि स्टॉक मार्केट की चर्चित रिसर्च फर्म केडिया एडवाइजरी ने इस वर्ष भी अपने एडवाइजरी नोट में शानदार शेयरों की पहचान की है जो निवेशकों को अगली दिवाली तक बेहतरीन रिटर्न दे सकते हैं।

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक के शेयर पर नजर

दरअसल इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का नाम है। बता दें कि देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक के इस शेयर में बीते साल शानदार तेजी देखी गई है। ऐसे में आप इसपर दाव खेल सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार यदि आप इसमें 795 रुपये पर एंट्री करते हैं तो इस शेयर के 1240 रुपये तक जाने की उम्मीद लगाई जा रही है।

फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस लिमिटेड का नाम भी शामिल

वहीं इसी के साथ आप फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस लिमिटेड पर भी भरोसा जता सकते हैं। दरअसल यह शेयर आप 850 रुपये पर खरीद सकते हैं। रिपोर्ट की मानें तो अगली दिवाली तक इसका 1250 रुपये तक का प्राइस आने का अनुमान जताया जा रहा है। यदि ऐसा होता है तो यह शेयर निवेशकों को 47.93 फीसदी रिटर्न दिला सकता है।

देवयानी इंटरनेशनल लिमिटेड पर करें भरोसा

इसके साथ ही केडिया एडवाइजरी की इस लिस्ट में देवयानी इंटरनेशनल लिमिटेड का नाम भी शामिल है। दरअसल आप इस शेयर को 167 रुपये प्रति शेयर पर खरीद सकते हैं। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि यह शेयर 225 रुपये तक पहुंच सकता है। यदि ऐसा होता है तो यह निवेशकों को 34.33 फीसदी का रिटर्न दिला सकता है।

(निवेशकों को सलाह दी जाती है कि किसी भी वित्तीय निवेश से पहले विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है इससे वित्तीय नुकसान हो सकता है।)


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News