Twitter में बड़ा बदलाव, ब्लू टिक सब्स्क्रिप्शन के लिए देना होगा यूजर्स को पैसा! इतना लेगा चार्ज, जानें यहाँ

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया मीडिया प्लेटफॉर्म में एक Twitter में आजकल ढेरों बदलाव हुए। टेस्ला के सीईओ और स्पेस एक्स के फाउन्डर Elon Musk ने अब ट्विटर की कमान संभाल ली है। रिपोर्ट की माने तो ट्विटर ब्लू टिक सब्स्क्रिप्शन के लिए भुगतान करना पड़ सकता है, इसकी योजना बना रहा है। बता दें की मौजूदा स्थिति में वेरफाइड यूजर्स को किसी प्रकार के चार्ज का भुगतान नहीं करना पड़ता है, लेकिन जल्द ट्विटर में बड़ा बदलाव हो सकता है।

यह भी पढ़ें…कच्चे तेल में गिरावट, पेट्रोल-डीजल में हुआ उछाल, MP में बढ़ें ईंधन के दाम,यहाँ जानें ताजा भाव 

रविवार को एलॉन मस्क ने ट्विटर वेरीफिकेशन प्रोसेस में होने वाले बदलाव की जानकारी भी दी थी। फिलहाल एलॉन मसक ट्विटर ब्लू टिक सब्स्क्रिप्शन के लिए हर महीने 19.99 डॉलर (1646 रुपये) चार्ज वसूलने की प्लानिंग कर रहे हैं। Verge के मुताबिक वेरफाइड यूजर्स को ब्लू टिक सब्स्क्रिप्शन के लिए 90 दिन की डेडलाइन दी जाएगी। वरना यूजर्स अपना ब्लू चेकमार्क खो देगा। इस प्रोजेक्ट में शामिल कर्मचारी ने 30 अक्टूबर को बताया था की 7 नवंबर तक इस फीचर को ऐक्टिव करने की डेडलाइन दी जा रही है। ऐसा नहीं होने पर कंपनी यूजर्स को आउट कर सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"