Cryptocurrency price today :- आज के crypto बाजार में गिरावट दर्ज की गयी , bitcoin का कारोबार रहा बुरा

नई दिल्ली , डेस्क रिपोर्ट । आज का क्रिप्टो बाजार में  थोड़ी गिरावट दर्ज की गई।  bitcoin और etherium  दोनों का ही बाजार काफी गिरावट के साथ रहा। 2.88% गिरावट के साथ बिटकॉइन ने आज 43 , 742.73 डॉलर पर कारोबार किया , तो वही एथेरियम ने 2.93% गिरावट के साथ 3, 079. 6 $ के साथ रहा । दुनिया के सबसे प्रसिद्ध बिटकॉइन और etherium का कारोबार भी रेड  लिस्ट में शामिल रहा और काफी गिरावट दर्ज की गई।

यह भी पढ़े … MP कर्मचारियों के पदोन्नति में आरक्षण पर क्या बोले गृहमंत्री, देखें वीडियो, ACS को ये निर्देश

मार्केट कैप के रिपोर्ट के मुताबिक आज  क्रिप्टो करेंसी व्यापार  में गिरावट दर्ज की गई,  तो वही वैश्विक स्तर पर क्रिप्टो बाजार में 15% और 24% की गिरावट पिछले 24 घंटों में दर्ज की गई। हालांकि पिछले 7 दिनों में बिटकॉइन और Etherium  का कारोबार काफी मुनाफे के साथ रहा। 24 घंटों में Terra के कारोबार में 6.84 % गिरावट दर्ज की गई, इसी के साथ dogecoin का कारोबार भी 5.31% के गिरावट के साथ रहा । शीबा इनु ,  नियर प्रोटोकोल (protocal) , फैंटम ( fantom ) , फाइलकॉइन ( filecoin ) दिग्राफ ( the graph ) , AMP और अन्य क्रिप्टो कॉइन में गिरावट दर्ज की गई।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"