Fall in share market: आज भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 550 अंक फिसला, निफ्टी ने तोडा निवेशकों का दिल, यहां जानें आज का बाजार

Fall in share market: आज, 25 जुलाई को भारतीय शेयर बाजार (indian share market) में शुरूआती कामकाज के दौरान बड़ी गिरावट दिखाई देखने को मिली है। जानकारी के अनुसार सेंसेक्स (Sensex) शुरूआती कारोबार के दौरान 550 अंक नीचे फिसल गया है। जबकि निफ्टी (nifty) ने भी 150 अंक टूटकर अपना दिन का कामकाज शुरू किया है।

Fall in share market: घरेलु शेयर बाजार (indian share market) में शुरूआती कारोबार के समय बड़ी गिरावट दिखाई दे रही है। दरअसल शुरूआती कामकाज के दौरान सेंसेक्स (Sensex) के 30 में से 27 में लाल निशान देखने को मिला है जबकि 3 में ही शुरूआती कामकाज के दौरान तेजी दर्ज की गई।

दरअसल शुरूआती कामकाज के दौरान सेंसेक्स 550 अंक नीचे आ गया है। जिसके चलते सेंसेक्स (Sensex) ने अपना दिन का कामकाज 79,610 स्तर पर शुरू किया। जबकि निफ्टी (nifty) ने भी शुरूआती कारोबार के दौरान 150 अंक नीचे फिसलकर अपना दिन का कारोबार 24,250 स्तर पर कारोबार शुरू किया।

हालांकि अगर आज के ट्रेडिंग सेशन में निफ्टी 24500 के करीब ट्रेडिंग करता है तो थोड़ी मजबूती देखने को मिल सकती है। निफ्टी का 24500 एक अच्छा लेवल हो सकता है। यदि निफ्टी ने 24500 के स्तर को अच्छे वॉल्यूम के साथ पार किया तो कॉल राइटिंग अनवाइंडिंग के कारण निफ्टी में 100 अंकों की अतिरिक्त बढ़त देखने को मिल सकती है।

बाजार के टॉप कमजोरी वाले शेयर:

वहीं आज के शेयर बाजार में शुरुआती कामकाज में NSE पर SBI Life, Tata Motors और Larsen and Turbo वहीं BSE पर L&T, Tata Motors और Nestle India के शेयर हरे निशान में दिखाई दे रहे थे, जबकि आज के कमजोरी वाले शेयरों की बात की जाए तो इसमें Axis Bank, Hindalco और Shriram Finance, Tata Steel, Power Grid और ICICI Bank के शेयर शामिल थे।

जानें कल के बाजार का हाल:

दरअसल कल, यानी इससे पहले 24 जुलाई को भी शेयर बाजार में गिरावट दिखाई दी थी। जानकारी दे दें कि कल सेंसेक्स 280 अंक फिसलकर 80,148 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी 65 अंक की गिरावट लेकर 24,413 के स्तर पर बंद हुआ था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News