Billionaires List: अरबपतियों की लिस्ट में एक पायदान फिसले Gautam Adani, यहां देखें टॉप 10

adani group, gautam adani

Billionaires List 2023: दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों की लिस्ट में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। लंबे समय से गौतम अडानी (Gautam Adani) तीसरे नंबर पर बने हुए थे लेकिन अब अमेजन के जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है और अडानी चौथे नंबर पर आ गए हैं। कि अभी भी इन दोनों विलियर्स की संपत्ति में ज्यादा अंतर नहीं है सिर्फ दशमलव के अंतर के साथ यह दूसरे को आगे पीछे कर सकते हैं।

Gautam Adani को हुआ नुकसान

गौतम अडानी एशिया की सबसे अमीर व्यक्ति हैं और दुनिया भर में वह तीसरे नंबर पर काबिज थे लेकिन अब चौथे नंबर पर आ गए हैं। उनकी नेटवर्थ में गिरावट होने के चलते वह इस लिस्ट में एक पायदान नीचे खिसके हैं। ब्लूमबर्ग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक अडानी को 912 मिलियन डॉलर का घाटा हुआ है, जिसके चलते उनकी नेटवर्क 118 अरब डॉलर रह गई है। वहीं जैफ बेजॉस की नेटवर्थ में इजाफा हुआ है और उनकी संपत्ति 118 अरब डॉलर पर पहुंच चुकी है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।