Gold Silver Rate: सोने की कीमतों में गिरावट, चांदी भी लुढ़की, जानें आज का रेट

Gold Silver Rate

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 15 जून से देशभर में सोने के आभूषणों (Gold jewellery) और कलाकृतियों पर हॉलमार्किंग (Gold Hallmarking 2021) अनिवार्य होने वाली है। इसके पहले आज शुक्रवार को एक बार फिर सोने-चांदी की कीमतों  (Gold Silver Rate) में गिरावट देखने को मिली है।शुक्रवार को कारोबार के दौरान एमसीएक्स पर जून वायदा गोल्ड का दाम 136 रुपए फिसलकर 48,445 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया।

 MP Weather Alert : मप्र के 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश के आसार, मानसून की दस्तक जल्द

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने का दाम (Gold Silver Rate) बिना किसी बदलाव के 1,896 डॉलर प्रति औंस रहा।इस हफ्ते सोने का दाम बढ़कर 1,912.50 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया था, जो जनवरी के बाद सबसे ज्यादा दाम है।वहीं, जुलाई वायदा चांदी कीमत 334 रुपए लुढ़ककर 71,385 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)