Hyundai Venue अगले हफ्ते होने जा रही लॉन्च, जाने क्या रहेगा खास

जून में हुंडई इंडिया ने देश में 2022 वेन्यू के लिए 21,000 रुपये की टोकन राशि के साथ बुकिंग शुरू की थी। वेन्यू के अपडेटेड मॉडल पांच वेरिएंट विकल्प ई, एस, एस+/एस(ओ), एसएक्स और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध होगा।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। जून में हुंडई इंडिया ने देश में 2022 वेन्यू के लिए 21,000 रुपये की टोकन राशि के साथ बुकिंग शुरू की थी। वेन्यू के अपडेटेड मॉडल पांच वेरिएंट विकल्प ई, एस, एस+/एस(ओ), एसएक्स और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध होगा। इसके अलावा, आगामी मॉडल सात रंग विकल्पों पोलर व्हाइट, टाइफून सिल्वर, फैंटम ब्लैक, डेनिम ब्लू, टाइटन ग्रे और फेयरी रेड (ब्लैक रूफ के साथ डुअल-टोन में भी उपलब्ध) में उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें – उज्जैन के सांसद ने 15 किलो वजन घटाकर आखिर क्यों गडकरी से मांगे 15 हजार करोड़ रुपए

इसके सामने के डिज़ाइन में ग्रिल और ब्लैक इंसर्ट को नया बम्पर के साथ हाइलाइट किया गया है। हेडलैम्प्स को भी गहरा रंग दिया गया है। इसमें एलईडी डीआरएल पैटर्न है। इसके अलावा, वाहन में बम्पर के निचले हिस्से पर एक नया स्किड प्लेट पैटर्न है। मौजूदा मॉडल की तुलना में डिज़ाइन अपग्रेड नहीं हैं। वेन्यू फेसलिफ्ट में टर्न इंडिकेटर्स के साथ स्लीक ओआरवीएम और डिज़ाइन किए गए डुअल-टोन अलॉय व्हील मिलेंगे।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 12 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

रियर में मौजूदा मॉडल की तुलना में महत्वपूर्ण अपडेट मिलेंगे। इसमें अब कनेक्टिंग एलईडी टेल लैंप्स जोड़ा गया है। इसके अलावा, रियर बंपर में अब दोनों सिरों पर रिफ्लेक्टर के साथ एक मोटी डार्क इंसर्ट और निचले हिस्से में एक चौड़ी स्किड प्लेट है। स्टाइल के अकृषक डिज़ाइन के लिए, कॉम्पैक्ट एसयूवी में बॉडी-कलर्ड स्पॉइलर, शार्क फिन एंटीना और सिल्वर रूफ रेल्स मिलेंगे। सनरूफ को टॉप-स्पेक वेरिएंट में पेश किए जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें – सदियों पहले डूबा था जहाज अब उसके मलबे में मिला करोड़ों रुपए का खजाना

2022 वेन्यू में इंटीरियर डुअल-टोन ब्लैक और बेज थीम पर आधारित होगी। वाहन में चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा अपडेटेड वेन्यू में इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, इलेक्ट्रिक सनरूफ और AC कंट्रोलर बटन मिलता है। 16 जून, 2022 को लॉन्च के बाद अधिक जानकारी प्राप्त होगी।

यह भी पढ़ें – BMW कि यह धांसू Bike जल्दी होने जा रही लांच, अच्छे अच्छों के उड़ जाएंगे होश

2022 Hyundai Venue दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन विकल्प में उपलब्ध होगी। 1.2-लीटर MPi पेट्रोल इंजन 6,000rpm पर 82bhp और 4,000rpm पर 114Nm का टार्क जनरेट करता है। यह इंजन पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन तक सीमित है और चार वेरिएंट ई, एस, एस (ओ), और एसएक्स में उपलब्ध है।1.0-लीटर टर्बो GDi पेट्रोल इंजन 6,000rpm पर 118bhp और 1,500rpm पर 172Nm का टार्क पैदा करता है। टर्बो पेट्रोल इंजन आईएमटी और डीसीटी ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। शक्तिशाली पेट्रोल इंजन दो वैरिएंट विकल्पों S(O) और SX(O) में पेश किया जाएगा।