IPO Market : इस कंपनी के IPO से निवेशक होंगे मालामाल, शुक्रवार को खुलने के बाद ग्रे मार्केट में दिखाई दे रहा शानदार Response! पढ़ें खबर

IPO Market : लग्जरी फर्नीचर ब्रांड स्टैनले लाइफस्टाइल्स का आईपीओ शुक्रवार से निवेशकों के लिए खुल चुका है। आज इस खबर में हम आपको इस आईपीओ के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं।

Rishabh Namdev
Published on -

IPO Market : पिछले कुछ समय से आईपीओ मार्केट में बड़ी धूम देखने को मिल रही है। दरअसल नए नए आईपीओ निवेशकों को जमकर लाभ दे रहे हैं। कई आईपीओ ऐसे भी है जिसमें निकेशकों को जोखिम भी उठाना पड़ रहे हैं। वहीं अब आईपीओ के मार्केट में एक और कंपनी के आईपीओ को लेकर चर्चा हो रही हैं। दरअसल लग्जरी फर्नीचर ब्रांड कंपनी स्टैनले लाइफस्टाइल्स का आईपीओ निवेश के लिए शुक्रवार को खुल चुका है।

दरअसल स्टैनले लाइफस्टाइल्स ने अपने आईपीओ के माध्यम से 537.02 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। जानकारी के अनुसार यह आईपीओ 21 जून 2024 से 25 जून 2024 तक खुला रहेगा। कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू 2 रुपये प्रति शेयर है।

कंपनी की योजना:

जानकारी के अनुसार स्टैनले लाइफस्टाइल्स इस आईपीओ के माध्यम से 14,553,508 इक्विटी शेयरों को बिक्री के लिए प्रस्तुत कर रही है। इसमें 200 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू और 337.02 करोड़ रुपये के ऑफर फॉर सेल शामिल हैं।

दरअसल इसके लिए सफल निवेशकों को शेयरों का आवंटन 26 जून 2024 को होगा और असफल निवेशकों को 27 जून 2024 को रिफंड मिलेगा। इसके साथ ही डीमैट खातों में शेयरों का ट्रांसफर भी 27 जून 2024 को होगा।

इस आईपीओ में कंपनी ने 30 फीसदी हिस्सा एंकर निवेशकों, 20 फीसदी हिस्सा QIB, 15 फीसदी हिस्सा NII और रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी हिस्सा रिजर्व किया है.

विभिन्न निवेशकों के लिए निम्नलिखित आरक्षण रखा है:

-एंकर निवेशक: 30%
-क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB): 20%
-नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII): 15%
-रिटेल निवेशक: 35%
-ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP)

जानकारी के अनुसार ग्रे मार्केट में स्टैनले लाइफस्टाइल्स के आईपीओ को शानदार प्रतिक्रिया मिली है। 369 रुपये के प्राइस बैंड पर शेयर 170 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेंड करते हुए नजर आ रहे हैं। यदि यह स्थिति लिस्टिंग के दिन तक भी बनी रहती है, तो इसके चलते निवेशक मालामाल हो जाएंगे और कंपनी के शेयर लगभग 46.07% के मुनाफे के चलते 539 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं।

हालांकि किसी भी निवेश से पहले आपको अच्छी तरह से जानकारी जुटाना चाहिए और किसी भी वित्तीय सलाहकार से परामर्श करना चाहिए। एमपी ब्रेकिंग आपको निवेश की सलाह नहीं देता हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News