आज Waaree Energies के IPO में पैसा लगाने का आखिरी मौका, GMP पर मिल रहा शानदार लिस्टिंग का संकेत

आज Waaree Energies के आईपीओ में पैसा लगाने का अंतिम दिन है। दरअसल कंपनी का शेयर GMP पर मजबूत लिस्टिंग का संकेत दे रहा है। ऐसे में निवेशकों द्वारा इसपर जमकर पैसा लगाया जा रहा है। यदि आप भी इसमें पैसा लगाने का विचार बना रहे हैं तो आज आपके पास अंतिम मौका है।

Rishabh Namdev
Published on -
आज Waaree Energies के IPO में पैसा लगाने का आखिरी मौका, GMP पर मिल रहा शानदार लिस्टिंग का संकेत

Waaree Energies का IPO का आज तीसरा और अंतिम दिन है। दरअसल निवेशकों के पास आज इसमें पैसा लगाने का आखिरी दिन है। यदि ऐसे में आप भी Waaree Energies के इस IPO में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपके पास यह आखिरी मौका है। बता दें कि कंपनी के शेयर सोमवार, 28 अक्टूबर 2024 को BSE और NSE पर लिस्ट होने वाले हैं।

दरअसल Waaree Energies का IPO 21 अक्टूबर, 2024 को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था। वहीं इस आईपीओ को निवेशकों द्वारा अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। दूसरे दिन इस आईपीओ को आठ गुना से ज्यादा सब्सक्राइब किया गया है। वहीं इसमें पैसा लगाने का अंतिम दिन 23 अक्टूबर यानी आज है। आज यह आईपीओ निवेशकों के लिए बंद हो जाएगा। वहीं जानकारी में सामने आया है कि कंपनी ने अब तक 1,276.93 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं।

जानें Waaree Energies के आईपीओ की पूरी जानकारी

दरअसल कंपनी को निवेशकों की ओर से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। वारी एनर्जीज 4,321 करोड़ रुपए का बड़ा आईपीओ लेकर आई है। आईपीओ में बोली लगाने के लिए निवेशकों को 3 दिन का समय दिया गया है। ऐसे में आज का दिन सबसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है। BSE के आंकड़ों की मानें तो, QIBs के लिए आरक्षित हिस्सा 1.73 गुना सब्सक्राइब हुआ जबकि NIIs (नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स) के लिए आरक्षित हिस्सा सबसे ज्यादा 24.38 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं रिटेल निवेशकों के लिए 6.39 और कर्मचारियों के लिए 3.11 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

GMP पर Waaree Energies के IPO का शानदार रिस्पॉन्स

वहीं Waaree Energies के इस आईपीओ को जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। 1989 में स्थापित हुई यह कंपनी भारत की सबसे बड़ी सोलर मॉड्यूल निर्माता है। बता दें कि कंपनी की क्षमता 12 GW है। मशहूर होने के चलते ग्रे मार्केट पर भी कंपनी का यह आईपीओ जबरदस्त प्रभाव दिखा रहा है। जानकारी के अनुसार वारी एनर्जीज़ के GMP में 21 अक्टूबर को 100 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई। हालांकि 23 अक्टूबर को GMP पर मामूली गिरावट देखने को मिली है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News