MP के इन शहरों में आज बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, इस शहर में पेट्रोल सबसे सस्ता, जाने सभी शहरों का हाल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पिछले 10 दिनों में मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel) की कीमतों में कई उतार-चढ़ाव आए, कभी ईंधन के दाम बढ़े तो कभी घटे। हालांकि कीमतों में अंतर अधिक नहीं था। आज मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 109.71 रुपये प्रति लीटर है, तो वहीं डीजल की कीमत 94.90 रुपये प्रति लीटर देखी गई है। 23 जून 2022 यानी आज प्रदेश के कई शहरों में ईंधन की कीमतों में इजाफा भी हुआ है। इस लिस्ट में शिवपुरी, श्योपुर, रतलाम, रायसेन, खरगोन, झाबुआ, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर, देवास, छिंदवाड़ा, बड़वानी शामिल है। इन शहरों में पेट्रोल की कीमत में कुछ पैसे का ही इजाफा देखा गया है।

यह भी पढ़े… 27% OBC आरक्षण पर बड़ी अपडेट, हाई कोर्ट का आदेश होगा काफी अहम, सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता रखेंगे पक्ष

अनुपुर और श्योपुर में पेट्रोल की कीमत 111 रुपये प्रति लीटर के करीब देखी गई है, जो प्रदेश में सबसे अधिक है। विदिशा, उज्जैन, सिंगरौली, सीहोर, सागर, रतलाम, मुरैना, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर, देवास और भोपाल में पेट्रोल की कीमत ₹108 प्रति लीटर के आसपास देखी गई। अगरमालवा, अशोकनगर, बेतूल, छतरपुर, दमोह, दतिया, धार, डिंडोरी, गुना, हरदा, होशंगाबाद, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, मंडला, मंदसौर, नीमच, रायसेन, राजगढ़, सिवनी, शाजापुर, टीकमगढ़ में आज 1 लीटर पेट्रोल की कीमत ₹109 दर्ज की गई। अन्य शहरों की बात करें तो उमरिया, सीधी, शिवपुरी, शहडोल, सतना, रीवा, पन्ना, कटनी, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बालाघाट, बड़वानी और अलीराजपुर में पेट्रोल की कीमत ₹110 प्रति लीटर के आसपास है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"