MP में पेट्रोल-डीजल के दाम रहे स्थिर, इस शहर में पेट्रोल सबसे महंगा, जाने अन्य शहरों का क्या है हाल       

पेट्रोल की कीमत 109.71 रुपये प्रति और डीजल की कीमत 94.90 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कुछ दिनों पहले ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल (Petrol and diesel)  के एक्ससाइज़ ड्यूटी को कम किया। जिसके बाद मध्यप्रदेश में ईंधन की कीमतों में भारी गिरावट देखी गई। हालांकि 6 अप्रैल के बाद से पेट्रोल-डीजल की कीमत में उथल-पुथल जारी थी, लेकिन केंद्र सरकार की घोषणा ने प्रदेश के ईंधन के ग्राफ में गिरावट ला दी है। तो वहीं आज के बाजार की बात करें तो आज प्रदेश में ईंधन का बाजार स्थिर रहा। पेट्रोल की कीमत 109.71 रुपये प्रति और डीजल की कीमत 94.90 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई।

यह भी पढ़े… आज का इतिहास: 23 मई के दिन एवरेस्ट की चोटी पर पहुंची थी पहली भारतीय महिला, जाने इस दिन की खास बात

आज अनुपुर में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक देखी गई, यहाँ पेट्रोल 111.80 रुपये प्रति लीटर के रेट में बिक रहा है। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर बालाघाट और तीसरे पर सीहोर है। अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, खरगोन, मंडला, पन्ना, रीवा, सतना, शहडोल, सीधी और उमरिया में आज पेट्रोल की कीमत 110 रुपये प्रति लीटर के आस-पास रही।

यह भी पढ़े… MP के सीएम की कुर्सी पर इस बीजेपी नेता को देखना चाहते है कांग्रेस विधायक

अगरमालवा, बेतूल, छतरपुर, दमोह, दातिया, धार, डींडोरी, गुना, हरदा, होशंगाबाद, झाबुआ, खांडवा, मंदसौर, नीमच, रायसेन, राजगढ़, शाजापुर, शिवपुरी, टीकमगढ़ और उज्जैन में आज पेट्रोल की कीमत 109 रुपये प्रति लीटर के आस-पास दर्ज की गई। विदिशा, सिंगरौली, सीहोर, सागर, रतलाम, नरसिंहपुर, मुरैना, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर, देवास, भोपाल, भिण्ड और अशोकनगर में आज पेट्रोल की कीमत करीब 108 रुपये प्रति लीटर रही।