पेट्रोल-डीजल रेट: केंद्र के आग्रह के बाद भी नहीं घटे MP में ईंधन के दाम, जाने प्रदेश के सभी शहरों का हाल

राज्य सरकार यदि राज्य वैट को कम करती है तो जनता को राहत मिल सकती है, लेकिन अब तक मध्यप्रदेश शासन द्वारा ऐसे कोई कदम उठाए नहीं गए है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सरकारों से पेट्रोल-डीजल (Petrol-diesel) पर लगाए जाने वाले VAT को कम करने का आग्रह किया था, लेकिन अब तक कोई भी बदलाव ईंधन के दामों में नहीं हुए है, अब भी पेट्रोल की कीमत 100 रुपए से अधिक है। हालांकि राज्य सरकार यदि राज्य वैट को कम करती है तो जनता को राहत मिल सकती है, लेकिन अब तक मध्यप्रदेश शासन द्वारा ऐसे कोई कदम उठाए नहीं गए है।

5 राज्य सरकारे पेट्रोल-डीजल पर सबसे अधिक टैक्स लगाती हैं, जिसमें 5वें नंबर पर मध्यप्रदेश का नाम भी आता है, हालांकि की इस लिस्ट में टॉप पर महाराष्ट्र सरकार है। तो वहीं आज मध्यप्रदेश के ईंधन के कारोबार की बात करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं हुए हैं, पिछले दिन की तरह आज भी प्रदेश में ईंधन की औसतन कीमत 119.21 रुपए रही, तो वहीं डीजल की कीमत 102.16 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई

यह भी पढ़े… MP : बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, बिजली बिल में मिलेगी 30% की छूट, जाने डिटेल्स

अलीराजपुर, अनुपुर, बालाघाट, रीवा, सतना, शहडोल, श्योपुर और उमरिया में आज पेट्रोल की कीमत 120 रुपए प्रति लीटर के आस-पास देखी गई। अगरमालवा, बाडवानी, बेतूल, बुरहानपुर, छत्तरपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, धार, डींडोरी, गुना, होशंगाबाद, कटनी, खांडवा, मंदसौर, नरसिंहपुर, नीमच, पन्ना, सीओनी, शिवपुरी, सीधी में आज पेट्रोल की कीमत 119 रुपए प्रति लीटर के आस-पास रही। विदिशा, उज्जैन, टीकमगढ़, सिंगरौली, शाजापुर, राजगढ़, रायसेन, मुरैना, मंडला, खरगोन, झाबुआ, जबलपुर, इंदौर, हरदा, ग्वालियर, देवास, दातिया, भोपाल, भिण्ड, अशोकनगर में आज पेट्रोल 118 रुपए प्रति के आस-पास के भाव में बिका। सीहोर, सागर और रतलाम हमेशा की तरह आज भी पेट्रोल की कीमत 117 रुपए प्रति लीटर के आस-पास देखी गई, जो प्रदेश में सबसे कम है।