50 हजार में खरीदे प्‍लॉट ने बदली किस्‍मत, आज हैं हजारों करोड़ के मालिक, जानें रामेश्वर राव की Success Story

रामेश्वर राव ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद हैदराबाद आ गए, जहां उन्होंने होम्योपैथी की पढ़ाई की। इस दौरान भारत में रियल स्टेट का कारोबार काफी जोर पकड़ रहा था।

Sanjucta Pandit
Published on -
Rameshwar Rao

Rameshwar Rao Success Story : कहते हैं ईमानदारी और मेहनत से कोई भी काम किया जाए तो सफल होने से कोई भी नहीं रोक सकता। इसी कड़ी में आज हम आपको महा सीमेंट और माय होम कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक रामेश्वरम राव के बारे में बताएंगे, जिन्हें बचपन में स्कूल जाने के लिए कई किलोमीटर पैदल सफर करना होता था। जिन्होंने आज अपनी मेहनत से किस्मत को बादल दी है। आज उनकी गिनती भारत के सबसे अमीर लोगों में की जाती है। आइए जानते हैं रामेश्वर राव की सक्सेस स्टोरी…

रामेश्वर राव ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद हैदराबाद आ गए, जहां उन्होंने होम्योपैथी की पढ़ाई की। इस दौरान भारत में रियल स्टेट का कारोबार काफी जोर पकड़ रहा था। जिसके कारण जमीन की कीमतें दिन प्रतिदिन बढ़ रही थी। तब उन्होंने एक रिस्क लेते हुए ₹ 50000 में प्लॉट खरीदा जोकि उनके लिए तकदीर पलटने वाला सिक्का साबित हुआ। प्लॉट ने उन्हें कुछ ही समय में तीन गुना रिटर्न दिया। इस प्रॉफिट के बाद उन्होंने होम्योपैथिक क्लीनिक बंद कर रियल स्टेट में अपना स्टार्टअप शुरू करने का प्लान बनाया।

साल 1981 में उन्होंने माय होम कंस्ट्रक्शन नाम से रियल स्टेट कंपनी बनाई। इसके साथ ही उन्होंने धीरे-धीरे सीमेंट का कारोबार भी शुरू कर दिया और उन्होंने महा सीमेंट के नाम से कंपनी बनाई। वर्तमान की बात करें तो इस कंपनी का टर्नओवर 4000 करोड रुपए का है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज रामेश्वर राव 11,400 करोड़ रुपए के मालिक हैं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News