अब महंगे होंगे घर और गाड़ी, SBI समेत इन 2 बैंकों ने कर दी ब्याज दरों में वृद्धि

SBI bank alert

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। एसबीआई यानि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने अपने अलग अलग लोन की ब्याज दरों (sbi interest rates) में इजाफा कर दिया है। इस फैसले के बाद सभी तरह की अवधि वाले होम, ऑटो और दूसरे लोन आम उपभोक्ताओं को महंगे पड़ेंगे। एसबीआई ने एमसीएलआर में दस आधार अंक का इजाफा किया है। ये फैसला एसबीआई ने तब लिया जब रिजर्व बैंक ने मौद्रिक समीक्षा में रेपो रेट को 4 प्रतिशत पर ही कायम रखने की घोषणा की है।

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, 18 महीने के बकाया DA Arrear पर आया केन्द्र का जवाब! जानें 2.18 लाख मिलेंगे या नहीं?

इसका सीधा सा अर्थ ये है कि रिजर्व बैंक ने बैंकों को कर्ज देने की दरों में कोई चेंजेस नहीं किए हैं। इसके बाद भी एसबीआई ने अपने लोन की दरें बढ़ाने का फैसला किया है। इन दरों को एसबीआई ने 15 अप्रैल 2022 से अप्लाई भी कर दिया है. यानि जो लोग 15 अप्रैल या उसके बाद लोन ले रहे हैं उन्हीं बढ़ी ब्याज दरों पर लोन मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)