कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, 18 महीने के बकाया DA Arrear पर आया केन्द्र का जवाब, जानें कब मिलेंगे 2.18 लाख?

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Government employees) के लिए बड़ी खबर है। लंबे समय से अटके 18 महीने के बकाया डीए एरियर पर केन्द्र सरकार ने तस्वीर साफ कर दी है।ताजा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केन्द्र सरकार ने बकाया डीए एरियर देने से इंकार कर दिया है, यानि अब कर्मचारियों को जनवरी 2020 से लेकर जून 2021 तक का बकाया डीए एरियर नहीं मिलेगा।हालांकि इसके लिए सरकार की तरफ से कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

MP की इस IAS को मिली बड़ी जिम्मेदारी, खरगोन संयुक्त कलेक्टर भी बने मंत्री के विशेष सहायक

दरअसल, केंद्रीय कर्मचारियों का  18 महीने जनवरी 2020 से लेकर जून 2021 तक का डीए एरियर बकाया है।कर्मचारियों को उम्मीद थी कि मोदी सरकार इसको लेकर 2022 में जल्द फैसला ले सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्र सरकार ( Central Government ) ने साफ कर दिया है कि साल 2020 से अटका 18 महीनों का डीए एरियर नहीं दिया जाएगा।डीए एरियर देने पर कोई विचार नहीं है।हालांकि पहले खबरें आ रही थी कि सरकार जल्द इस पर फैसला ले सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)