Bank Holiday 2022 : 18 से 26 सितंबर के बीच 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, फटाफट निपटा लीजिए जरूरी काम

Pooja Khodani
Updated on -
bank holiday in oct nov 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सितंबर महीने के 15 दिन बीत चुके है और इन 2 हफ्तों में कई बार त्यौहारों और साप्तहिक छुट्टियों के चलते बैंक बंद रहे। लेकिन अभी भी इस महीने के खत्म होने में 12 दिन बाकी है। अगर बैंक संबंधित कोई काम है तो फटाफट निपटा लें, क्योंकि सितंबर में आज 18 सितंबर से 26 सितंबर तक 5 दिन बैंक बंद (Bank Holidays in September 2022 ) रहने वाले है।

MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, आयोग ने जारी किए शुद्धि पत्र, 30 सितंबर तक होंगे आवेदन, रिक्त पदों पर होगी भर्ती

इन छुट्टियों में दूसरा और चौथा शनिवार, रविवार और नवरात्र स्थापना जैसे त्योहार शामिल हैं। इसके चलते बैकिंग संबंधित जैसे चेकबुक, पासबुक, एटीएम और अकाउंट और ट्रांजेक्शन के काम प्रभावित हो सकते है। राहत की खबर ये है कि ऑनलाइन (Online transaction) सेवाएं Google Pay, Phone Pay, Paytm,इंटरनेट बैंकिंग (Online Transfer) सेवाएं जारी रहेगी, लेकिन चेकबुक-पासबुक के कामों पर असर पड़ सकता है।

MPPEB: विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, नोटिफिकेशन जारी, 29 सितंबर तक करें आवेदन

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा जारी छुट्टियों की लिस्ट में सभी राज्यों की छुट्टियों की लिस्ट अलग-अलग है। ये छुट्टियां सभी राज्यों में लागू नहीं होती। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने बैंक हॉलीडे की लिस्ट में Negotiable Instruments Act, Real Time Gross Settlement Holiday और Banks Closing of Accounts तीन कैटेगरी शामिल है।

September Bank Holiday 2022

18 सितंबर 2022 रविवार (साप्ताहिक अवकाश)
21 सितंबर 2022 श्री नारायण गुरु समाधि दिवस– कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद
24 सितंबर 2022 शनिवार (महीने का चौथा शनिवार)
25 सितंबर 2022 रविवार (साप्ताहिक अवकाश)
26 सितंबर 2022 नवरात्रि स्थापना/लैनिंगथोऊ सनमाही का मेरा चाओरेन हाउबा- इंफाल और जयपुर में बैंक बंद रहेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News