Share Market Today : बजट से पहले बाजार में तेजी, 700 अंक बढ़कर खुला Sensex

Atul Saxena
Updated on -

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। संसद का बजट सत्र शुरू हो गया है, बाजार (Share Market) में अभी से उत्साह का माहौल है, ये उत्साह दलाल स्ट्रीट तक पहुँच गया है।  अच्छे बजट की उम्मीद के साथ आज कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सेंसेक्स (Sensex) ने अच्छी ओपनिंग दी। सेंसेक्स 700 अंकों की तेजी के साथ खुला और वहीं निफ्टी (Nifty) भी 1.25 प्रतिशत बढ़त के साथ 200 से ज्यादा अंकों की तेजी के साथ खुला।

संसद के बजट सत्र की शुरुआत आज सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) के अभिभाषण के साथ हुई। राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगी और कल मंगलवार को आम बजट पेश करेंगी।

Continue Reading

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....