Toyota जल्द ही पेश करने जा रहा अपनी नई SUV, फीचर्स इतने धांसू की धड़ल्ले से होगी बिक्री

कार मेकिंग जापानी कंपनी टोयोटा अपनी एक और कार को लेकर काफी सुर्खियों में है। जिसके ऊपर से 1 जुलाई को पर्दा उठाया जाएगा। कंपनी ने अभी इस के नाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है और ना ही इसके फीचर्स के बारे में कोई जानकारी सामने आई है।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। Toyota Hyryder: कार मेकिंग जापानी कंपनी टोयोटा अपनी एक और कार को लेकर काफी सुर्खियों में है। जिसके ऊपर से 1 जुलाई को पर्दा उठाया जाएगा। कंपनी ने अभी इस के नाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है और ना ही इसके फीचर्स के बारे में कोई जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट की मानें तो टोयोटा के अपकमिंग कार का नाम टोयोटा हायराइडर दिया गया है।

यह भी पढ़ें – WhatsApp की चैट के खो जाने का डर अब नहीं रहेगा आपको, स्टोर कर सकेंगे अपनी जरूरी चैट

रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 1.5 पैट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस अपकमिंग कार में आपको माइल्ड और स्ट्रांग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी। माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाले इस वर्जन में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ही गियर बॉक्स का विकल्प दिया जा रहा है। वहीँ स्ट्रांग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाले वर्जन में ईसीवीटी यूनिट का उपयोग किया गया है।

यह भी पढ़ें – New Volkswagen Virtus ने भारत में की धांसू एंट्री, जाने कीमत

जानकारों का मानना है कि टोयोटा की इस सेगमेंट में यह पहली ऐसी कार होगी जिसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम (AWD) दिया जाएगा। आमतौर पर यह फीचर केवल माइल्ड हाइब्रिड पावर ट्रेन के लिए ही रिजर्व किया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि 2014 में रेनॉल्ट डस्टर ने ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया था, लेकिन बाद में इसे 6 साल बाद हटा लिया गया था।

यह भी पढ़ें – New labour laws : 1 जुलाई से शुरू हो रहा नया श्रम कानून, क्या रहेगा काम का समय, PF और सैलरी

अपकमिंग टोयोटा कार में एक स्ट्रांग हाइब्रिड सेटअप के साथ सेल्फ चार्जिंग और फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जा सकता है। यह पूरा सेटअप इस कार की क्षमता को बेहतर करने में मदद करता है। साथ ही यह कार्बन एमिशन भी कम करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक टोयोटा हाई राइडर 103 पीएस का पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। साथ ही स्ट्रांग हाइब्रिड वर्जन 116 पीएस का पीक पावर जनरेट करेगा।

यह भी पढ़ें – गरीबी के हालातों से गुजरे Sundar Pichai आज करोड़ों लोगों के मार्गदर्शक हैं, जानते हैं इनकी सच्ची कहानी

इस अपकमिंग कार में 6 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसफॉरमेशन दिया जाएगा। वहीं स्ट्रांग हाइब्रिड में ई-सीवीटी गियर बॉक्स भी ऐड किया गया है। अपकमिंग टोयोटा की इस मिड एसयूवी में आकर्षक फीचर्स देखने को मिलेंगे। साथ ही इसमें बड़ा फ्लोटिंग टच स्क्रीन एनफोर्समेंट सिस्टम दिया जा रहा है। इसके अलावा लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, हेड ऑफ डिस्प्ले, ग्रीन डायल के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटर फ्रंट सीट के साथ कनेक्ट कार टॉक भी शामिल है।