TVS Zeppelin : टीवीएस मार्केट में उतारने जा रहा अपनी क्रूजर बाइक, फीचर्स और लुक देखकर मोहित हो जाएंगे आप

टीवीएस मोटर, देश की प्रमुख टू व्हीलर निर्माता कंपनी अगले महीने अपने नए सेगमेंट की मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है। इसके लिए उसने घोषणा भी कर दी है। फिलहाल कंपनी इस अपकमिंग बाइक का नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन एक्सपर्ट द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि यह टीवीएस Zeppelin हो सकती है। जो कि काफी समय से डेवलपमेंट प्रोसेस में है।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। टीवीएस मोटर, देश की प्रमुख टू व्हीलर निर्माता कंपनी अगले महीने अपने नए सेगमेंट की मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है। इसके लिए उसने घोषणा भी कर दी है। फिलहाल कंपनी इस अपकमिंग बाइक का नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन एक्सपर्ट द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि यह टीवीएस Zeppelin हो सकती है। जो कि काफी समय से डेवलपमेंट प्रोसेस में है।

Read More : जब पुलिस को पता चला कि चूहे ही चोर है, तो कैसे किया पर्दाफाश, 5 लाख का सोना हुआ बरामद

इसे अगले महीने भारत में पेश किया जा सकता है। रिपोर्टों से यह भी संकेत मिलता है कि यह नया मॉडल अपाचे rr310 का नेकेड रोड एडिशन भी हो सकता है। होसुर स्थित ऑटोमेकर्स ने 2018 के ऑटो एक्सपो में Zeppelin क्रूजर का प्रदर्शन किया था। इस बाइक में 20 एचपी, 18.5Nm, 220cc सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। जिसमें 5 स्पीड गियर बॉक्स होंगे।

Read More : इन पांच Private Bank में Saving Account खुलवाना होगा फायदेमंद, मिलेगा ज्यादा ब्याज

बाइक के मुख्य आकर्षण में पेटेंट इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर (ISG) सिस्टम का इस्तेमाल शामिल है। इसके अलावा मोटरसाइकिल में 48v ली-आयन बैटरी को भी जोड़ा गया है। जो कि 1200W रीजेनरेटिव हेल्पिंग मोटर से अतिरिक्त प्रदर्शन के लिए ई-बूस्ट फंक्शन को संचालित करेगा। इस बाइक की अधिकतम गति 130 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी।

Read More : आ गया स्मार्ट स्कूटर का जमाना, जीपीएस नेवीगेशन और स्मार्ट फोन कनेक्टिविटी के साथ यह स्कूटर हुआ लॉन्च

Zeppelin R कांसेप्ट मूल रूप से लो-स्लंग क्रूजर फॉर्म फैक्टर पर बेस्ड है। यह सिंगल पीस स्टेप्स सीट से सुसज्जित होगी। इसमें पारंपरिक क्रूजर के विपरीत थोड़ा स्पोर्टियर राइड पोजीशन के लिए फ्लैट हेंडलबार दिया जा रहा है। यही बात इसे सेगमेंट के दूसरे बाइक से अलग कर रही है। इसके अलावा इसमें इंटीग्रेटेड एलइडी डीआरएल के साथ हेक्सागोनल हैडलाइट असेंबली के साथ-साथ चंकी गोल्डन फिनिश्ड यूएसडी फ्रंट फोर्क्स दिया जा रहा है।

Read More : अग्निपथ की आग ने इंदौर में भी मचाया कोहराम

इस कांसेप्ट में ब्लैक वायर स्पोक व्हील्स भी मिलेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह अपाचे सीरीज के 220 सीसी माइल्ड हाइब्रिड इंजन को पीछे छोड़ देगा। जुलाई के पहले सप्ताह में इस बाइक से जुड़ी अन्य जानकारियां सामने आ सकते हैं।