लॉन्च हुई धांसू मोटर साइकिल, लुक इतना जबरदस्त की हर कोई लेने के लिए तैयार

बेंडा चीनी टू-व्हीलर कंपनी ने अपनी 300cc क्रूजर मोटरसाइकिल का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। Benda BD300 बाइक को नए अपडेट के साथ बाजार में लांच किया गया है।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। बेंडा चीनी टू-व्हीलर कंपनी ने अपनी 300cc क्रूजर मोटरसाइकिल का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। Benda BD300 बाइक को नए अपडेट के साथ बाजार में लांच किया गया है। बेंडा को ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम से लैस किया गया है। इसमें 298cc, V-twin, लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो अधिकतम 30bhp की पावर और 25.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

यह भी पढ़ें – MP की छात्रा ने जाहिर की अजीब ख्वाहिश, शाहरुख और अजय देवगन के हाथ से लेना चाहती है गुटखा

इस बाइक में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिए गए हैं। इसमें इंजन पावर को बेल्ट-ड्राइव सिस्टम के माध्यम से रियर व्हील तक पहुंचाया जा रहा है। बाइक में स्लिपर क्लच के साथ-साथ ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) फीचर भी मिलेगा। बाइक में बड़ा इंस्ट्रूमेंट कंसोल है जो पहले की तुलना में 36% बड़ा है। डिजिटल स्क्रीन में अब गियर पोजीशन इंडिकेटर, घड़ी, टैकोमीटर, फ्यूल गेज और अन्य रीडआउट भी दिखाई देंगे। इसमें एलईडी की रोशनी को बढ़ाया गया है।

यह भी पढ़ें – सीएम योगी आदित्यनाथ पर गलत पोस्ट करना 15 साल के लड़के को पड़ा भारी, मिली ऐसी सजा की दोबारा नहीं करेगा पोस्ट

इस बाइक में यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक्स दिया गया है। केवल एक सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है। साथ ही इसमें 130/150 (फ्रंट/रियर) टायर है जिसका एलाय व्हील 16-इंच मिश्र धातु से बना है। इस बाइक में टियरड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक, सिंगल सीट दिया जा रहा है। साथ ही यह पांच कलर ऑप्शन पाउडर ब्लू, येलो, आइवरी व्हाइट, डेजर्ट ब्लैक और डार्क ग्रे में उपलब्ध होगी बिकने के लिए।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 25 मई 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

इस बाइक को चीन में CNY 19,980 (भारत में 2.32 लाख) में लांच किया गया है। जोकि पहले इकाई की तुलना में अधिक महंगी है। फिलहाल यह भारत में जल्द लांच नहीं होगी क्योंकि इस कम्पनी का भारत में कोई इकाई नहीं है। ऐसे में इसके भारत में लांच होने की सम्भावना नगण्य है। यदि यह भारत में लांच होती है। तो भारत में पहले से धाक जमाये क्रूजर से जोरदार टक्कर मिलेगी। जिसमे रॉयल एनफील्ड, मेटोर 350, येजडी क्रूजर और होंडा हनेस है।